न्यूज़ डेस्क

प्यार में मिला धोखा: युवक ने की खुदकुशी, वीडियो बनाकर बोला-पापा उसे आखिरी बार मेरा चेहरा जरूर दिखाना

न्यूज़ डेस्क :

– ‘मैंने बहुत दर्द बर्दाश्त किया है, टूटना किसे कहते है यह मैं ही जानता हूं। दुनिया वाले हंसी उड़ाते है कि लड़की के चक्कर में तुम ऐसा कर रहे हो, लेकिन लड़की एक लड़के को कितना तोड़ देती है यह कोई नहीं जानता… तुमने मेरे साथ बहुत गलत किया है।’

– ‘मैंने ऐसी कौन सी गलती कर डाली, मैंने प्यार किया उससे। सब कुछ किया उसके लिए। पर उसने एक पल भी नहीं समझा मेरे बारे में, मेरी मौत की जिम्मेदार वो लड़की और उसका परिवार है, जिसने मुझे साल भर लूटा और मुझे बर्बाद कर दिया।’

– ‘मां-पापा मुझे माफ करना, मैं आपका कभी साथ नहीं दे पाया। मैंने हमेशा सबको सताया, मैंने सोचा था कि जिस लड़की से प्यार करता हूं , उससे शादी करूंगा, दुल्हन बनाकर घर लाऊंगा। उसका चेहरा हर पल मेरे दिमाग में घूमता है…पापा। मैं उसको नहीं भूल पा रहा हूं पापा, मुझे माफ कर देना।’

– ‘मेरा अंतिम संस्कार वहां करवाना पापा, जहां वह लड़की रहती है, क्योंकि वह भी यही चाहती थी कि मरने के बाद मेरी आखिरी बार शक्ल देखें। पापा उसको आखिरी बार मेरी शक्ल जरूर दिखाना।

जबलपुर में 27 साल के आशीष ने दो महीने के अंदर चार बार खुदकुशी की कोशिश की। चौथी बार में उसकी मौत हो गई। हर बार उसने एक वीडियो बनाया। ऊपर लिखी बातें उसने वीडियो में कही है। ये वीडियो आशीष के मोबाइल में मिले हैं। 16 मार्च को भी सुसाइड से पहले उसने वीडियो बनाया और फिर फांसी पर झूल गया।

पहले जान लीजिए पूरा मामला

जबलपुर के नीमखेड़ा में रहने वाले आशीष ने बीते गुरुवार को टीएफआरआई के जंगल में फांसी लगा ली थी। उसके मोबाइल में कई वीडियो मिले हैं। उसने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें उसने एक लड़की और उसके भाई का नाम लिखा है। वीडियो में वह एक लड़की का नाम लेकर सुसाइड करने की बात कह रहा है।

प्राइवेट जॉब करने वाले आशीष की रांझी में रहने वाली लड़की से फेसबुक के जरिए एक साल पहले दोस्ती हुई थी। दोनों एक ही समाज के थे लिहाजा दोनों में प्यार हो गया। आशीष लड़की को इतना चाहने लगा कि वह हर पल उसे याद करता रहता। उसके परिवार वालों का कहना है कि लड़की की पढ़ाई तक का जिम्मा उसने उठा रखा था। उसकी कॉलेज की फीस आशीष भरता और हर जरूरत पूरी करता था। वह जितना भी कमाया करता था सब उसी पर खर्च कर देता था। इसके बाद भी लड़की ने ऐसा धोखा दिया कि उसने आत्महत्या कर ली।

मां बोली, बेटे के लिए लड़की वालों के हाथ-पैर जोड़े

बेटे को खाे चुकी मां चंदा का कहना है कि मेरा बेटा (आशीष) बहुत प्यार करता था उसको, मुझसे कहा था कि मां मेरे खातिर उसके घर चले जाओ, उसके माता-पिता से बात कर लो। इकलौते बेटे के प्यार के आगे मैं भी झुक गई। लड़की के घर गई, शादी के लिए बात की पर उन लोगों ने यह कहकर भगा दिया कि मेरी बेटी नहीं करना चाहती तुम्हारे लड़के से शादी। मैंने लड़की वालों के हाथ-पांव भी जोड़े पर उन्होंने शादी से साफ इनकार कर दिया।

मैंने अपने बेटे को बहुत समझाया कि और भी लड़कियां है तुम्हारी शादी करवा दूंगी, पर मेरे बेटे को ना जाने क्या हो गया था। जिद थी कि शादी करूंगा तो सिर्फ…उससे नहीं तो जान दे दूंगा और फिर वही हुआ जिसका डर था। मैं कभी भी उस लड़की को माफ नहीं करूंगी जिसने मेरे इकलौते बेटे को मुझसे छीना है। पुलिस उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें।

लड़की ने बात करना भी बंद कर दिया था

आशीष की एक साल पहले लड़की से दोस्ती हुई थी। सब कुछ अच्छा चल रहा था, पर दो माह से वह बहुत परेशान हो गया था। हालात ऐसे हो गए नशे से दूर रहने वाला आशीष रोजाना अचानक से शराब पीने लगा। हम जब लड़की के घर गए तब वह बोल रहा था कि मां वह मुझसे बात नहीं कर रहीं है, मुझे एक बार उसकी आवाज सुना दो। बेटे के लिए मैंने फोन चालू किया जिससे कि वह लड़की की आवाज सुन ले। आशीष की मां का कहना था कि मेरी बड़ी बेटी ने लड़की को फोन किया। उससे कहा कि आप क्यों मेरे भाई को धोखा दे रहीं हो वह मर जाएगा, तब लड़की का कहना था कि वह नाटक करता है आपका भाई कभी नहीं मरेगा।

मोबाइल में मिले उसके VIDEO: बहन रश्मि

आशीष की बहन रश्मि ने बताया कि उसने दो माह के दौरान कम से कम चार बार सुसाइड करने का मन बनाया। हर बार अपने मोबाइल पर वीडियो भी बनाया पर शायद हम बहनों और मां-बाप की याद उसे आ जाया करती होगी, इसलिए उसने आत्महत्या नहीं की। 16 मार्च की दोपहर ना जाने आशीष से आखिरी बार ऐसी क्या बात लड़की से हुई कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आशीष ने अंतिम बार लड़की से बात की, उसके बाद अपना वीडियो बनाया और आत्महत्या कर ली। उसके मोबाइल में बहुत सारे वीडियो थे जिसमें वह रो रहा था, हर वीडियो में बस उसके एक ही शब्द थे कि उसने मुझे धोखा दिया, मेरी लाइफ खराब कर दी, मेरे लाखों रुपए अपने ऊपर खर्च करवाए और फिर मुझे छोड़ दिया।

लोन भी ले रखा था

पिता ने बताया कि लड़की की ख्वाहिश पूरी करने के लिए बेटे ने कंपनी से लोन भी ले रखा था, जिसमें 70000 रुपए और चुकाना था। आशीष की मौत को लेकर परिजनों ने पुलिस से मांग की है दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो।

अभी बयान नहीं हो सके- ASI मरावी

आशीष आत्महत्या के मामले में गौर पुलिस चौकी जांच कर रहीं है। पुलिस ने उसका मोबाइल और सुसाइड नोट जब्त किया है। एएसआई उदय सिंह मरावी का कहना है कि परिवार अभी शोक में था, इसलिए अभी ज्यादा बात नहीं हुई है। जल्द ही आशीष के परिवार वालों के बयान दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!