गुना

अशोक नगर हाईवोल्टेज ड्रामा: जीजा से विवाद हुआ तो साला टॉवर पर चढ़ा: आत्महत्या की धमकी देता रहा, 2 घंटे बाद नीचे उतारा

अशोक नगर डेस्क :

जीजा से झगड़ा हुआ तो साला टॉवर पर चढ़ गया। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस और प्रशासन की टीम भी पहुंच गई। करीब 2 घंटे तक ड्रामा चला। बाद में कुछ लोग टावर पर चढ़े और उसे नीचे उतारा।

मामला एमपी के अशोकनगर जिले के मुंगावली का है। ईसागढ़ थाना क्षेत्र के परासरी गांव का रहने वाला कल्लू लोधी (23 वर्षीय) अपनी बहन के घर सिहोरा गांव गया था। वहां किसी बात को लेकर जीजा से उसका विवाद हो गया। इसके बाद वो जीजा के घर से सीधे मुंगावली आया और यहां टॉवर पर 40-45 फीट ऊपर चढ़ गया।

इतनी देर में मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। युवक लगातार सुसाइड करने की धमकी देता रहा। युवक का ये हाईवोल्टेज ड्रामा 2 घंटे तक चलता रहा। लोगों ने युवक से नीचे उतरने की काफी मिन्नतें की, लेकिन वह नीचे नहीं उतरा।

गुस्से में आकर टॉवर पर चढ़ गया
कल्लू लोधी ने बताया कि मेरी बहन ने मुझसे कहा था कि तुम मुझे लेने आ जाओ तो मैं वहां गया था। उसने वहीं पर बमोरी कुटिया गांव वाले बड़े जीजा को भी बुला लिया। बहन को ले जाने के लिए कहा तो जीजा ने कहा, मैं छोड़ आऊंगा। फिर हम वहां से चले गए और रोड पर आकर बैठ गए। वहीं पर जीजा और उसके परिवार वालों से गाली-गलौज और विवाद हो गया।

हम वहां से चलकर कुछ आगे पहुंचे तो उन्होंने हमारे साथ मारपीट कर दी। जिसमें बड़े जीजा घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए मुंगावली लाया था। बहन बोल रही थी कि रिपोर्ट कर दे। इसके लिए मैं सिहोरा के थाने पर भी गया लेकिन मुझे यह समझ नहीं आया कि, क्या करूं? इस वजह से मैं गुस्से में आकर टॉवर के ऊपर चढ़ गया।

गले पर रस्सी बांध चढ़ा ऊपर
युवक टॉवर के ऊपर चढ़ते वक्त अपने साथ रस्सी लेकर गया था। जैसे ही युवक के ऊपर चढ़ने की जानकारी प्रशासन को मिली तो SDM रवि मालवीय, नगर पालिका के अधिकारी-कर्मचारी और बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहां मौजूद सभी लोगों ने युवक से नीचे आने के लिए कहा और इसके लिए काफी मिन्नतें की। लेकिन वह उतरने को राजी नहीं हुआ। लगभग 2 घंटे तक लोग चिल्लाते रहे लेकिन युवक नीचे नहीं उतरा।

लोगों ने दिखाई शराब की बोतल
युवक मोबाइल टॉवर पर 40 से 45 फीट ऊपर चढ़ा हुआ था और वहीं से सुसाइड करने की धमकी दे रहा था। मौके पर मौजूद लोगों को लगा कि युवक शराबी होगा जो शराब नहीं मिलने की वजह से टॉवर पर चढ़ गया होगा। इस वजह से वहां मौजूद कुछ लोगों ने उसे शराब की बोतल भी दिखाई। अधिक ऊंचाई होने की वजह से 2 घंटे तक लोगों की जान हलक में अटकी रही।

युवक की बहन को बुलाया
टॉवर से कुछ दूर युवक के रिश्तेदार रहते थे। जैसे ही उन्होंने देखा कि यह परासरी गांव का कल्लू है तो उन्होंने उसकी बहन को फोन पर सूचना दी। घटना की जानकारी लगते ही बहन भी तुरंत मौके पर आ गई और भाई को नीचे उतारने के लिए मिन्नतें करती रही। लेकिन वह नीचे उतरने के लिए तैयार नहीं हुआ।

पुलिस-प्रशासन ने नीचे तिरपाल लगाई
युवक काफी देर तक नीचे नहीं उतरा, और करीब 2 घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। इसी बीच पुलिस-प्रशासन ने युवक को बचाने के लिए पूरे इंतजाम कर लिए। मौके पर फायर बिग्रेड पहुंच गई और नीचे बड़ी संख्या में लोगों ने इकट्ठे होकर तिरपाल को हाथों में पकड़ लिया। ताकि युवक गिरे तो उसे बचा सके।

पंजाब से मजदूरी कर घर आया था
कल्लू लोधी कुछ महीने पहले मजदूरी करने पंजाब गया था और कुछ ही दिन पहले अपने घर आया था। यहां से वह अपनी बहन के घर चला गया।

नीचे उतारने के बाद थाने ले गई पुलिस
युवक 2 घंटे तक ड्रामा करता रहा तो फिर लोगों को ऊपर चढ़ने का फैसला लेना पड़ा। वहां मौजूद पुलिस आरक्षक रविकांत, पार्षद हुसैन मोहम्मद, इकबाल, जमींदार राशिद खान, नगर परिषद कर्मचारी और राजकुमार अहिरवार की मदद से उसे उतारा गया और उसकी जान बच गई। पुलिस ने बताया कि युवक टॉवर पर चढ़कर सुसाइड करने की धमकी दे रहा था। उपद्रव मचाने, शांति भंग करने या कोई घटना नहीं कर ले, इस चक्कर में इसको जेल भेज दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!