ग्वालियर

शिविर लगा कर सभी विभागों के  कर्मचारियों को एक ही छत के नीचे बिठा कर आमजन की समस्याएँ सुनी जा रही हैं, मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शिविर में 255 आवेदनों का हुआ निराकरण

ऊर्जा मंत्री तोमर ने बाँटे स्वीकृति-पत्र

ग्वालियर डेस्क :

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान का उद्देश्य आमजन को सरकार की जनहितैषी योजनाओं का लाभ दिलाना है। इसलिए शिविर लगा कर सभी विभागों के  कर्मचारियों को एक ही छत के नीचे बिठा कर आमजन की समस्याएँ सुनी जा रही हैं। 

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि गरीबों एवं असहाय लोगों के लिए काम करना सबसे बड़ा पुण्य का काम है। उन्होंने कहा कि आपका सेवक आपकी सेवा हमेशा करता रहेगा। नागरिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए यह शिविर लगाया गया है।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से सागर ताल का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। नालों का निर्माण का कार्य चालू है। घर के नजदीक ही स्वास्थ्य सुविधाएँ मिले, इसके लिये प्रत्येक वार्ड में संजीवनी क्लीनिक बनाई जा रही हैं।  वार्ड नं. 6 में भी संजीवनी क्लीनिक का शीघ्र ही भूमि-पूजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उपनगर के 16 हजार से अधिक पात्र परिवारों को राशन की पात्रता पर्ची दी जा चुकी है। साथ ही पेंशन एवं आयुष्मान कार्ड बड़ी संख्या में बनाये गए हैं। ऊर्जा मंत्री तोमर ने हितग्राहियों को स्वीकृति-पत्र भी वितरित किये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!