भोपाल

आज कॉन्क्लेव में 26 बड़े उद्यमी और देशभर के 2000 से अधिक एससी-एसटी कारोबारी और स्टार्टअप शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री चौहान उद्यमियों करेंगे संवाद, मप्र सरकार और डिक्की के मध्य होगा MoU

भोपाल डेस्क :

दलित इंडियन चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (DICCI) की ओर से मध्य भारत में पहली बार मेगा एससी-एसटी बिजनेस कॉन्क्लेव एंड एक्सपो का आयोजन 12 अक्टूबर बुधवार को रवींद्र भवन में होगा। कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री, राज्य के मंत्रीगण, विशेषज्ञ, सीआईआई और फिक्की से जुड़े बड़े उद्योगपति विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। मुख्यमंत्री चौहान देश के प्रख्यात एससी-एसटी कारोबारियों और उद्यमियों से संवाद करेंगे। प्रदेश सरकार द्वारा डिक्की के इस कान्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है। मप्र सरकार और डिक्की के बीच एक एमओयू भी साइन होगा। कॉन्क्लेव में 26 बड़े उद्यमी और देशभर के 2000 से अधिक एससी-एसटी कारोबारी और स्टार्टअप शामिल होंगे।

मेगा बिजनेस कॉन्क्लेव एंड एक्सपो के पहले सत्र में राजवर्धन सिंह (उद्योग मंत्री मप्र सरकार), दूसरे सत्र में ओम प्रकाश सकलेचा (एमएसएमई मंत्री मप्र सरकार), तीसरे सत्र में फग्गन सिंह कुलस्ते (केंद्रीय राज्य मंत्री स्टील एवं ग्रामीण विकास) और चौथे सत्र में श्रीमति सुमित्रा वाल्मीकि (सांसद, मध्यप्रदेश) शामिल होंगी।

डिक्की मध्यप्रदेश चेप्टर के अध्यक्ष डॉ. अनिल सिरवैया ने बताया कि बिजनेस कॉन्क्लेव के 7 सत्रों में उद्यमियों की सक्सेस स्टोरी, मध्य प्रदेश सरकार की स्टार्टअप नीति और स्वरोजगार के अवसर, ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के अवसर, स्वास्थ्य की देखभाल और सामाजिक समानता जैसे विषयों पर चर्चा होगी। इसके अलावा राज्य की एमएसएमई एवं स्टार्टअप नीति, स्व-रोजगार योजनाओं, कृषि और फूड प्रोसेसिंग, पशुपालन पालन, डेयरी और लाइव स्टॉक मैनेजमेंट, मध्यप्रदेश से निर्यात के अवसर, हेल्थ केयर क्षेत्र की संभावनाओं, सोशल इन्क्लूजन और अफरमेटिव एक्शन जैसे विषयों पर चर्चा होगी। देश के प्रख्यात एससी-एसटी उद्योगपति मध्यप्रदेश के उद्यमियों और युवाओं को बिजनेस लीडरशिप के टिप्स देंगे। कॉन्क्लेव का उद्देश्य प्रदेश में एससी-एसटी उद्यमियों और युवाओं के लिए एक इकोसिस्टम तैयार है, ताकि वे सुगमतापूर्वक उद्यमिता के क्षेत्र में आ सकें। एससी-एसटी उद्यमियों की यूनिट को राज्य के बड़े उद्योगों के साथ एंकर यूनिट के रूप में विकसित करना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!