भोपाल

प्रदेश की सड़कों को यातायात के लिये सुरक्षित बनाने सुरक्षा सप्ताह चलाया जायेगा , इस दिन होगी शुरुआत

भोपाल डेस्क :

22 से 28 अगस्त तक सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह मनाया जायेगा। इसमें सड़क दुर्घटनाओं में हो रही क्षति को कम करने और सड़क सुरक्षा के लिये आमजन को जागरूक करने विभिन्न गतिविधियाँ की जाएंगी।

एडीजी जनार्दन ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के लिये सभी अनुविभागीय अधिकारी पुलिस एवं थाना प्रभारियों को निर्देश दिये गये कि वे स्वयं-सेवी संगठनों एवं अन्य संस्थाओं की सहभागिता से ज्यादा से ज्यादा लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करें। उन्होंने बताया कि सप्ताहन्तर्गत वाहन चालन में सुरक्षा उपकरणों का उपयोग करने और तेज़ गति से वाहन न चलाने की समझाइश नागरिकों को दी जाएगी। नाबालिग बच्चों से वाहन न चलाने, वाहन चालन के दौरान मोबाइल का उपयोग न करने के प्रति सजग किया जायेगा। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने पर दंड के प्रावधानों से जनता को अवगत कराएँगे।

एडीजी जनार्दन ने बताया कि प्रदेश में सड़कों को यातायात के लिये सुरक्षित बनाने सुरक्षा सप्ताह के दौरान पैम्पलेट वितरण, फ्लेक्स बोर्ड, लाउड स्पीकर से यातायाता नियमों के प्रचार-प्रसार के साथ सोशल, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के सहयोग से जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान रोड सेफ्टी रन, वाकाथन, निबंध प्रतियोगिता, क्विज़ एवं पेंटिंग प्रतियोगिताएँ भी होंगी। साथ ही बेहतर कार्य करने वालों को पुरस्कृत भी किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!