भोपाल

प्रदेश की राजधानी भोपाल में दिल्ली-पंजाब के सीएम की रैली: केजरीवाल-भगवंत मान करेंगे एमपी के चुनावी शंखनाद का ऐलान, पूर्व मंत्री कर सकते हैं आप ज्वाइन

भोपाल डेस्क :

इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा के चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के लिए आम आदमी पार्टी, एआईएमआईएम, और आजाद समाज पार्टी जैसे दल मुसीबतें बढ़ाएंगे। आम आदमी पार्टी 14 मार्च से मप्र के विधानसभा चुनाव का आगाज करने जा रही है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 14 जनवरी को भोपाल आएंगे।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री संदीप पाठक ने बताया 14 मार्च को अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान भोपाल आ रहे हैं। मप्र में यह पहली चुनावी रैली होगी। और इसी रैली के साथ ही आम आदमी पार्टी मप्र में चुनाव का आगाज कर रही है। मप्र में भाजपा और कांग्रेस दोनों को बार-बार मौका दिया है। दोनों पार्टियों को पर्याप्त मौका मिलने के बाद इन दोनों पार्टियों ने मप्र की जनता को धोखा दिया है। मप्र की जनता इस बार बदलाव के लिए वोट करना चाहती है। एमपी की जनता ये समझ रही है कि दिल्ली और पंजाब की सरकार ने कितने अच्छे काम किए हैं। और उन्ही कामों को देखकर मप्र की जनता आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को एक मौका जरूर देगी।

सिंगरौली में मेयर बनाकर ‘आप’ ने चौंकाया

पिछले साल हुए नगरीय निकाय के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने सिंगरौली में मेयर बनाकर शानदार एंट्री कर सबको चौंका दिया। आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार रानी अग्रवाल ने 9352 वोटों से जीत दर्ज की थी। सिंगरौली में बीजेपी के चंद्रप्रताप विश्वकर्मा को 25233 और कांग्रेस अरविंद सिंह 25031 वोट मिले थे। बीजेपी और कांग्रेस में कांटे का मुकाबला रहा था। इस चुनाव में सिंगरौली में आप के 5 पार्षद भी जीते थे।

पूर्व मंत्री कर सकते हैं आप ज्वाइन

14 मार्च को भोपाल में होने वाली केजरीवाल और भगवंत मान की संयुक्त रैली के दौरान होने वाली जनसभा में बीजेपी और कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं। सूत्रों की मानें तो बुन्देलखंड क्षेत्र के एक पूर्व मंत्री आप ज्वाइन कर सकते हैं। कांग्रेस और बीजेपी की सरकारों में ये मंत्री भी रह चुके हैं। इनके अलावा बीजेपी के भी एक विधायक आप के संपर्क में हैं। बीजेपी के पूर्व मंत्री के बेटे भी आम आदमी पार्टी से चुनाव की तैयारी कर रहे हैं।

जनसभा की जगह तय नहीं

आम आदमी पार्टी 14 मार्च को भोपाल में अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान की रैली होगी। आम आदमी पार्टी ने जनसभा के लिए जम्हूरी मैदान, भेल दशहरा मैदान और छोला दशहरा मैदान में से किसी एक जगह की परमिशन मांगी है। हालांकि अब तक प्रशासन की ओर से कार्यक्रम को लेकर ग्राउंड की परमिशन नहीं मिली है। संभवत: आप की रैली भेल दशहरा मैदान पर हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!