भोपाल

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अक्टूबर से दिसंबर 2022 तक बढ़ाई गई , मुख्यमंत्री ने मुफ्त राशन योजना के विस्तार का किया स्वागत

भोपाल डेस्क :

केंद्र सरकार ने मध्यप्रदेश में अगले तीन माह के लिए मुफ्त राशन योजना का विस्तार करने के निर्णय लिया है जिसके तहत प्रदेश के गरीब पात्रता पर्ची बालों को दिसंबर तक मुफ्त राशन मिलेगा इस निर्णय का मुख्यमंत्री को उपयोगी बताते हुए इसका स्वागत किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीबों के विकास और समृद्धि के लिए निरंतर कदम उठाए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मुफ्त राशन योजना के विस्तार से गरीबों की जिंदगी में खुशहाली आएगी। मध्यप्रदेश में लगभग 5 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ मिल रहा है। इस योजना के बारे में अधिक जागरूकता लाने राज्य सरकार ने व्यापक अभियान चलाया है, जिससे कोई पात्र व्यक्ति छूट न जाए।  

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अक्टूबर से दिसंबर 2022 तक बढ़ाई गई है। योजना की अवधि 30 सितम्बर को समाप्त हो रही थी। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में 80 करोड़ गरीबों को अनाज हर महीने दिया जाता है। यह योजना अप्रैल 2020 में लागू की गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!