विदिशा

29 अप्रैल को उपार्जन कार्य बंद रहेगा: पंजीकृत खसरों के सेटेलाईट के माध्यम से होगा सत्यापन

विदिशा डेस्क :

रबी विपणन वर्ष 2023-24 में समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन हेतु किसान पंजीयन में दर्ज भूमि एवं गेहूं की बोई गई फसल का मिलान सेटेलाईट ईमेज में दर्ज भूमि एवं फसल के डाटा से कराया गया, जिसमें पाई गई अकृषि योग्य भूमि एवं अन्य फसल के खसरों का सत्यापन राजस्व विभाग के अमले से कराने हेतु ई-उपार्जन पोर्टल पर सुविधा उपलब्ध कराई गई है।
आज दिनांकतक विदिशा जिले में 1364 खसरों का पोर्टल पर सत्यापन किया जाना शेष है। जिलों द्वारा आयोजित साप्ताहिक वीडियो कांफ्रेंस में अवगत कराया गया है कि सत्यापन से शेष रहे किसान ई-उपार्जन पोर्टल पर प्रदर्शित न होने एवं पोर्टल पर लोड अधिक होने के कारण सत्यापन में अत्यधिक समय लग रहा है। इस समस्या के निराकरण एवं सत्यापन हेतु 29 अप्रैल को उपार्जन कार्य बंद रहेगा।
शनिवार को जो कार्यवाही की जाए तदानुसार एनआईसी, भोपाल द्वारा सत्यापन से शेष रहे समस्त किसानों का डाटा अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व, तहसीलदारध्नायब तहसीलदार के लॉगिन में प्रातः 9 बजे प्रदर्शित कराया जाएगा।अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व, तहसीलदारध्नायब तहसीलदार द्वारा प्रातः 10 बजे से सत्यापन की कार्यवाही की जाएगी।
सत्यापन में आने वाली तकनीकी समस्याओं का निराकरण हेतु जिला अधिकारियों के साथ प्रातः 11 बजे जूम वीडियो कांफ्रेंस की जाएगी,अतः उक्तानुसार कार्यवाही करने हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!