भोपाल

MP विधान सभा चुनाव- 39 सीटों की पहली सूची में बदलाव की अटकलें खत्म: राजेंद्र और ममता का शक्ति प्रदर्शन; लेकिन भाजपा सख्त, नहीं बदलेगी कोई टिकट, सीट भी वही रहेगी

भोपाल डेस्क :

भाजपा की 39 विधानसभा सीटों की पहली सूची में कोई बदलाव नहीं होगा। न ही किसी प्रत्याशी की सीट बदली जाएगी। शीर्ष नेतृत्व ने ऐसी तमाम अटकलों पर बुधवार को विराम लगा दिया। हालांकि इसी दिन सोनकच्छ से दावेदार रहे पूर्व विधायक के समर्थक लाव-लश्कर के साथ भोपाल पहुंचे और पार्टी कार्यालय में जमकर नारेबाजी की।

इस दौरान प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय मौजूद रहे। राजेंद्र वर्मा समर्थकों ने पार्टी दफ्तर के गेट पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की गाड़ी को भी घेर लिया। साथ ही नारे लगाए कि बाहरी प्रत्याशी नहीं चलेगा।

यहां बता दें कि पूर्व में सांवेर से उम्मीदवार रह चुके राजेश सोनकर को पार्टी ने 2023 में सोनकच्छ से प्रत्याशी घोषित किया है। तोमर ने समर्थकों से कहा कि वे उनकी बात ऊपर तक पहुंचा देंगे। इसके बाद समर्थक वीडी शर्मा और कैलाश विजयवर्गीय से भी मिले। सभी ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह आपसे बात करेंगे। समर्थकों की भावनाओं के हिसाब से एक बार फिर विचार किया जाएगा।

भोपाल में ट्रेनिंग-

इन सीटों के प्रत्याशियों की बैठक भोपाल में हुई। भूपेंद्र यादव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, वीडी शर्मा, चुनाव प्रबंधन समिति के प्रदेश संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर और अश्विनी वैष्णव ने इन्हें टिप्स दिए।

पार्टी में असंतोष मुखर

ममता मीणा ठोक चुकी हैं चुनाव लड़ने के लिए ताल

यहां बता दें कि इससे पहले चाचौड़ा से पूर्व विधायक रहीं ममता मीणा ने भी निवास पर समर्थकों के साथ बैठक करके चुनाव लड़ने की ताल ठोकी है। इनके बेटे ने यहां तक लिखा कि चाचौड़ा में ममता नहीं तो भाजपा नहीं। दूसरी तरफ पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे भी शाहपुरा से डिंडोरी शिफ्ट होना चाहते हैं। इसके लिए भी संगठन के शीर्ष नेतृत्व ने मना कर दिया है। महाराजपुर और छतरपुर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों को लेकर भी पार्टी का स्पष्ट रुख है कि वह 39 सीटों की पहली सूची के किसी भी प्रत्याशी को नहीं बदलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!