मध्यप्रदेश

कांग्रेस से BJP में आए नेता को मिला उपचुनाव का टिकट: कैलाश विजयवर्गीय ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

भोपाल डेस्क :

मध्य प्रदेश के अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. इसको लेकर बीजेपी के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा दावा किया है. नगरीय प्रशासन मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि हम आसानी से जीतेंगे. उम्मीदवार कमलेश प्रताप शाह भी बहुत प्रभावशाली हैं. ऐसे में आसानी से बहुमत हासिल कर लेंगे।

कांग्रेस से तीन बार के अमरवाड़ा से विधायक रहे कमलेश शाह ने लोकसभा चुनाव के ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया और विधायकी छोड़ दी. ये कांग्रेस, खासकर कमलनाथ के लिए बड़ा झटका माना गया।

कांग्रेस के गढ़ में हुआ किला फतह
कमलनाथ का गढ़ माने जाने वाले छिंदवाड़ा लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस प्रत्याशी और कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को यहां बीजेपी के प्रत्याशी विवेक बंटी साहू से 113618 मतों से हार का सामना करना पड़ा. मध्य प्रदेश में पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस मात्र एक छिंदवाड़ा सीट ही जीत सकी थी.

छिंदवाड़ा लोकसभा चुनाव जीतने का इनाम कमलेश प्रताप शाह को देते हुए अब बीजेपी ने उपचुनाव में कमलेश प्रताप शाह को अमरवाड़ा से अपना प्रत्याशी बनाया. दूसरी तरफ कांग्रेस ने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है.

29 मार्च को दे दिया था पद से इस्तीफा
कांग्रेस ने अमरवाड़ा में उपचुनाव के लिए पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे और पूर्व विधायक सुनील जायसवाल को प्रभारी नियुक्त किया है. ये नेता उम्मीदवार को लेकर मंथन करेंगे.

करीब छह महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने छिंदवाड़ा की सभी सात विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. कमलेश शाह कमलनाथ के करीबी माने जाते थे. उन्होंने 29 मार्च को पद से इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!