भोपाल

सरकारी योजनाओं की जानकारी संबंधित अधिकारियों को न होने पर उनका एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये, सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुँचाने की नैतिक जिम्मेदारी जन-प्रतिनिधियों की

भोपाल डेस्क :

सरकारी योजनाओं का लाभ जनता तक पहुँचाने की नैतिक जिम्मेदारी जन-प्रतिनिधियों की है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों के विकास कार्यों को तय समय-सीमा में पूरा किये जाने की भी बात कही। राज्य मंत्री बुधवार को बालाघाट जिले के किरनापुर विकासखंड के ग्राम नक्शी में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने 60 लाख रूपये से बनने वाली सड़क एवं पुलिया निर्माण का भूमि-पूजन भी किया।

राज्य मंत्री कावरे ने कहा कि प्रदेश में सरकारी योजनाओं के पात्र व्यक्ति वंचित न रहे। इसके लिये राज्य सरकार ने 17 सितंबर से 31 अक्टूबर 2022 तक मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान चलाया। अभियान में 38 योजनाओं का लाभ दिलाने के लिये पात्र लोगों का सर्वे किया गया। अभियान में किरनापुर विकासखंड में 18 हजार 64 लोगों को पात्र होने पर योजना का लाभ दिलाया जा रहा है।

राज्य मंत्री कावरे ने सरकारी योजनाओं की जानकारी संबंधित अधिकारियों को न होने पर उनका एक दिन का वेतन काटने के निर्देश भी दिये।

वेलनेस सेंटर एवं हर्बल गार्डन का लोकार्पण

राज्य मंत्री कावरे ने रजेगांव में वेलनेस सेंटर एवं हर्बल गार्डन का लोकार्पण किया। उन्होंने रजेगांव में सीसी रोड़ का भूमि-पूजन भी किया। राज्य मंत्री ने अपने भ्रमण में ग्राम हट्टा के नायब तहसीलदार कार्यालय का भी आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कार्यालय में अधिकारियों के अनुपस्थित होने पर नाराजगी व्यक्त की। इस संबंध में उन्होंने संबंधित क्षेत्र के एसडीएम से बात कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!