विदिशा

विदिशा में जादूगर आनंद ने आखों पर बांधी पट्‌टी, दिखाया करतब: लोगों को दिया यातायात के नियमों का पालन करने का दिया संदेश

विदिशा डेस्क :

गुरुवार को शहर में एक युवक ने आंखों पर पट्टी बांधकर मुख्य बाजारों में बाइक चलाई। यह युवक और कोई नहीं ब्लकि प्रसिद्ध जादूगर आनंद है। उन्होंने बाइक चलाने का स्टंट किया। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को यातायात नियमों का पालन करने का संदेश भी दिया।

विदिशा में दो हफ्ते के लिए जादूगर आनंद अपने जादू का प्रदर्शन करेंगे। 14 जुलाई से 2 हफ्तों तक प्रसिद्ध जादूगर आनंद विदिशा के ऑडिटोरियम में जादू का खेल दिखाने आए हैं। आज उनके सहयोगी द्वारा आंखों पर पट्टी बांधकर बाइक चलाकर करतब दिखाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

सीएसपी के सामने बाइक सवार जादूगर के आंखों पर पट्टी बंधी गई। अतिथियों ने आंखों पर पट्टी बांधकर बाइक चलाने वाले जादूगर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आंखों पर पट्टी बांधकर बाइक चलाते देखकर लोग हैरत में पड़ गए और देखते रह गए। इस दौरान कलेक्टर उमाशंकर भार्गव, एसपी दीपक शुक्ला के साथ सीएसपी विकास पांडे, यातायात थाना प्रभारी आशीष राय मौजूद रहे।

कई लोग सेल्फी लेते नजर आए। जादूगर ने अपने स्टंट से लोगों को एकाग्र होकर वाहन चलाने और यातायात नियमों का पालन करने का संदेश दिया। जादूगर आनंद का कहना है कि रोड एक्सीडेंट में कभी किसी अंधे की मौत नहीं हुई है। जब एक नेत्रहीन व्यक्ति सुरक्षित चल सकता है तो हम यातायात के नियमों का पालन क्यों नहीं कर सकते हैं। जादू हमारी संस्कृति की अनमोल धरोहर है। इस कला ने लोगों को सीधे तौर से मंच से जोड़े रखा है। हालांकि इंटरनेट के युग में लोग मंच कलाओं से दूर होते जा रहे हैं, लेकिन जादू की कला को आज भी जादूगरों ने जिंदा करके रखा हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!