इंदौर

दिग्गी राजा ने दिया चैलेंज, ‘विजयवर्गीयजी साथ में पैदल चलिए..पता चल जाएगा बूढ़ा कौन’: बोले-महाकाल लोक के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए लाए दमोह हिजाब केस

इंदौर डेस्क :

इंदौर आए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने दो दिन की मैराथन बैठक के बाद बुधवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। इसमें मुख्यमंत्री, उनकी पत्नी से लेकर कैलाश विजयवर्गीय और वीडी शर्मा तक पर हमले किए। उन्होंने दमोह में एक स्कूल में सामने आए हिंदु छात्राओं को हिजाब पहनाने पर कहा कि उज्जैन में महाकाल लोक में जो हुआ, उस मुद्दे को डायवर्ट करने के लिए दमोह में हिजाब का मुद्दा लाया गया है। स्कूल के मुद्दे को हिंदू-मुस्लिम में बदल दिया गया है।

कैलाश विजयवर्गीय को बुढ़ाऊ वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा कि कलाकार माननीय कैलाश विजयवर्गीय से कहना चाहता हूं कि हमारे साथ पैदल चलकर दिखाइए। पता चल जाएगा कि कौन बूढ़ा है और कौन जवान..।

सिंह ने आगे कहा कि मुझे सिंधिया के जाने का दु:ख है। मुझे जरा भी उम्मीद नहीं थी कि वे कांग्रेस को धोखा देकर चले जाएंगे। जब यह खबरें उड़ रही थीं कि कुछ लोग बिक सकते हैं तो हमें विश्वास नहीं होता था। पर मुझे यकीन नहीं हुआ कि इस श्रेणी में सिंधिया भी आ जाएंगे। उन्होंने डंपर घोटाले को उठाते हुए कहा कि जैसे ही चौहान सीएम बने तो उन्होंने डंपर खरीदे। श्रीमतीजी शिवराजसिंह चौहान का निवास रीवा बताया गया।

सिंह ने कहा भाजपा सरकार जनहित में नहीं धंधे की सरकार चलाते हैं। भाजपा ने हर चीज में भ्रष्टाचार किया है। धर्म का इस्तेमाल केवल पैसा कमाने के लिए किया है। बीजेपी के लोग जुर्म करते चले जाएं उन पर एक्शन नहीं होगी। कार्रवाई केवल निर्दोष जनता पर होती है। उन्होंने कहा आने वाले चुनाव में भारी बहुमत से कांग्रेस अपनी सरकार बनाएगी, एमपी की जनता हमारे साथ है।

सिंह ने उज्जैन के महाकाल लोक में मूर्तियों के खंडित होने पर सवाल उठाए। कहा महाकाल लोक में घटिया निर्माण किया गया है। यही वजह है कि वहां हवा में 6 मूर्तियां खंडित हो गईं, और हवा के साथ बह गई। – उज्जैन में महाकाल के पास की ज़मीन आरएसएस के एक ट्रस्ट को दे दी गई। कमलनाथ सरकार ने उसे कैंसल कर दिया, लेकिन आज इस ज़मीन पर दुकान खुल गई। उन्होंने दावा किया कि इसके किराए का पैसा आरएसएस के पास जा रहा है।

इंदौर के बेलेश्वर मंदिर मामले में भाजपा नेता मंगलानी को दोषी बताया

सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि रामनवमी पर हुए बेलेश्वर मंदिर हादसे के लिए बीजेपी नेता दोषी है। लेकिन उनकी गिरफ़्तारी नहीं हुई। क्योंकि वे यहां के सांसद शंकर लालवानी के ख़ास हैं।

– बजरंग दल का अध्यक्ष जासूसी करते पकड़ा गया उस पर राजद्रोह का मुक़दमा दर्ज नहीं किया गया क्योंकि वह बीजेपी के लोग है।

– नोटबंदी पर कहा व्यापारी के पास रहने वाले 2 हज़ार का नोट बंद करने के लिए 4 महीनों का समय लेकिन ग़रीब के पास मौजूद 1 हज़ार और 5 सो का नोट बंद करने के लिए 4 घंटे का समय।

– कमलनाथ सरकार ने किसानों का कर्जा माफ़ किया। बिजली बिल भी माफ किए।

– बीजेपी सरकार नहीं गिरती तो कमलनाथ 5 साल मुख्यमंत्री रहते। इसलिए कमलनाथ का हक़ बनता है दोबारा सीएम बनने का।

– सिंह ने कहा राजनीति में आने वालों को चाहिए कि वे व्यक्ति से नहीं विचारधारा से जुड़ें। कई लोग मुझसे कहते हैं राजनीति में आना है। मैं पूछता हूं क्यों? वे जवाब देते हैं आपके लिए आना चाहते हैं। तब मेरा ऐसे सभी लोगों से कहना है कि व्यक्ति से नहीं विचारधारा से जुड़ें।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!