न्यूज़ डेस्क

संघ लोक सेवा आयोग में निकली बंपर भर्ती, जानते है आयु , वेतन, महत्वपूर्ण तिथि, योग्यता और आवेदन की प्रिक्रिया के बारे में।

न्यूज डेस्क :

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने जल शक्ति मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले केंद्रीय भूमि जल विभाग (CGWB) में जल संसाधन, गंगा कायाकल्प और नदी विकास विभाग में असिस्टेंट हाइड्रो जियोलॉजिस्ट पदों के लिए भर्ती (Recruitment) हेतु विज्ञापन (Notification) जारी किया है जिसके लिए चयनित होने वाले अभ्यार्तियों को प्रतिमाह 1.50 लाख रुपये तक वेतन दिया जाएगा तो आइए जानते है आयु सीमा, वेतन, महत्वपूर्ण तिथि, योग्यता और आवेदन की प्रिक्रिया के बारे में।

UPSC Recruitment 2022

विभाग का नाम – संघ लोक सेवा आयोग (UPSC)

पद का नाम – असिस्टेंट हाइड्रो जियोलॉजिस्ट

रिक्त पदों का विवरण-

कुल रिक्त पदों की संख्या – 70

जनरल के लिए – 30 पद

ओबीसी के लिए – 18 पद

एडब्ल्यूएस के लिए – 7 पद

एससी के लिए – 11 पद

एसटी – 4 पद

शैक्षणिक योग्यता-

यूपीएससी केंद्रीय भूमिजल बोर्ड के असिस्टेंट हाइड्रो जियोलॉजिस्ट पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता के तौर पर संबंधित विषय में मास्टर डिग्री अथवा जियोलॉजी में एमटेक डिग्री/डिप्लोमा होना चाहिए। 

इतना मिलेगा वेतन और आयु सीमा

चयनित होने वाले उमीदवारों को प्रतिमाह लेवल 8 के तहत 46700 रुपये से लेकर 151100 रुपये तक वेतन मिला करेगा।

असिस्टेंट हाइड्रो जियोलॉजिस्ट के लिए आवेदन के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए जबकि आरक्षित वर्ग के अंतर्गत आने वाले उमीदवारों को अधिकतम आयु में छूट मिलेगी इसलिए सटीक जानकारी के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर नोटिफिकेशन चेक करें।

आवेदन कैसे करें-

आवेदन के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन माध्यम में आवेदन कर सकतें है आवेदन से पूर्व आधिकारिक तौर जारी विज्ञापन जरूर पढ़ें उसी के बाद आवेदन करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!