विदिशा

विदिशा में विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता रैली निकाली: बीमारी से बचने के उपाय बताए

विदिशा डेस्क :

विश्व एड्स दिवस के मौके पर जिला चिकित्सालय के डॉक्टर, नर्स और विभिन्न अन्य संगठनों द्वारा एक जागरूकता रैली निकाली। एड्स जैसी लाइलाज बीमारी का इलाज न होने और सावधानी ही सुरक्षा को लेकर जागरूक किया।

आज (शुक्रवार को) विश्व एड्स दिवस के मौके पर जिला चिकित्सालय से एक रैली शहर के मुख्य मार्गों से निकाली गई। इस रैली में जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अलावा जिला अस्पताल का नर्सिंग स्टाफ, आईएमए के तमाम डॉक्टर, रेड रिबन एक्सप्रेस के सदस्य और एड्स काउंसलर शामिल हुए। इस जागरूकता रैली शामिल लोगों ने हाथ में तख्तियां लेकर एड्स से बचाव के तरीकों का प्रचार-प्रसार किया। डॉक्टरों ने बताया कि विश्व एड्स दिवस के अवसर पर जागरूकता रैली निकालकर इस घातक बीमारी से बचने के उपाय और एहतियात बताए जा रहे हैं। एड्स एक घातक और जानलेवा बीमारी है इसलिए लोगों में जागरूकता फैलाई जा रही है।

आईएमए के डॉक्टर एमके जैन ने बताया कि लोगों को आज के दिन जागरूक करने के लिए विभिन्न आयोजन किए जाते हैं, एक दिन पहले शाम के पूर्व संध्या पर कैंडल मार्च निकाला गया था, तो वहीं आज विश्व एड्स दिवस के मौके पर अन्य कार्यक्रम किए गए हैं। वहीं सिविल सर्जन डॉक्टर शिरीष रघुवंशी ने बताया कि इस बीमारी से बचने के लिए इसके कारण और लक्षण जानना जरूरी है। इस जागरूकता कार्यक्रम के जरिए हम इसी के बारे में लोगों को अवगत करा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!