मध्यप्रदेश

इस्तीफा देने के 9 दिन बाद भाजपा के पूर्व विधायक गिरजाशंकर कांग्रेस में शामिल: कहा- भाजपा में लोकतंत्र नहीं

नर्मदापुरम से चुनाव लड़ने पर कहा-भाई के सामने नहीं लडूंगा चुनाव

भोपाल डेस्क :

भाजपा से इस्तीफा देने के 9 दिन बाद पूर्व विधायक गिरजाशंकर शर्मा ने रविवार को कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली। वे नर्मदापुरम से 350 गाड़ियों के काफिले के साथ भोपाल के प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय पहुंचे। उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सदस्यता दिलाई।

टीकमगढ़ जिला पंचायत उपाध्यक्ष भक्ति तिवारी ने भी उनके साथ कांग्रेस पार्टी जॉइन की। गिरजाशंकर शर्मा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष डॉ. सीतासरण शर्मा के भाई है। उन्होंने पार्टी जॉइन करने के बाद कहा कि हम भाजपा को हराएंगे।

नर्मदापुरम सीट से चुनाव लड़ने की बात को लेकर उन्होंने कहा, भाजपा से विधायक उनके सगे भाई हैं। हम साथ-साथ रहे हैं। अगर भाजपा से भाई को टिकट मिलेगी तो वे भाई के सामने न चुनाव लड़ेंगे और न प्रचार करेंगे। 33 साल से शर्मा परिवार का विधानसभा सीट पर कब्जा कायम है।

भाजपा में जी हुजूरी करने वालों की कीमत
गिरजाशंकर ने कहा कि मैंने सालों तक भारतीय जनता पार्टी का काम किया है। वहां जब दरी बिछाने और मंच बनाने वाले नहीं होते थे। तब से मैं भाजपा में काम कर रहा हूं। भाजपा गरीबों के हितों का ध्यान रखें, इसके लिए मैंने पिछले सालों से बहुत कोशिशें की। लेकिन भाजपा ने लोकतंत्र छोड़ दिया है। वहां जी हुजूरी करने वालों की कीमत है।

पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, निभाऊंगा
मैंने जिले के कांग्रेस नेताओं से बात करने के बाद कमलनाथ, सुरेश पचौरी और दिग्विजय सिंह से बात की। उनसे अनुरोध किया कि मैं लगातार राजनीति में काम करने वाला कार्यकर्ता रहा हूं। मैं चाहता हूं कि भारतीय जनता पार्टी की जन विरोधी नीतियों को रोका जाए। मैं कोशिश करना चाहता हूं। इस बार मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार न बन पाए।

नर्मदापुरम जिले में पिछले 15 साल से लगातार भाजपा चुनाव जीत रही है। लेकिन इस बार हम पांसा पलट देंगे। मुझे कांग्रेस पार्टी जो जिम्मेदारी देगी उसका निर्वहन करूंगा।

कमलनाथ ने कहा-गिरजाशंकर के परिवार से पुराने ताल्लुक हैं
कार्यक्रम में कमलनाथ ने कहा आपका मैं बहुत-बहुत स्वागत करता हूं। गिरजाशंकर शर्मा और भक्ति तिवारी जिन्होंने कांग्रेस का साथ देने में अपनी रुचि दिखाई, वह केवल कांग्रेस का नहीं बल्कि सच्चाई का साथ दे रहे हैं। गिरजाशंकर के परिवार से मेरे बहुत पुराने ताल्लुकात हैं। भक्ति तिवारी तो पुराने कांग्रेस के सिपाही रहे हैं। किसी न किसी कारण भटक गए थे। आज इनका भी स्वागत है। इनका तो DNA कांग्रेस का ही है।

मां नर्मदा जी की आरती के बाद निकले थे भोपाल
रविवार सुबह 11.30 बजे गिरजाशंकर शर्मा सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय भोपाल पहुंचे थे। उनके साथ भाजपा के कुछ पदाधिकारी, पार्षद, पूर्व पार्षद, जिला पंचायत, जनपद पंचायत सदस्य भी साथ रहे। नर्मदापुरम से रवाना होने के पहले उन्होंने मां नर्मदा जी का पूजन किया। इसके बाद वे भोपाल रवाना हुए।

तीन दिन पहले कमलनाथ से की थी मुलाकात
गिरजाशंकर शर्मा के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें पिछले डेढ़ महीने से चल रही थी। जिस पर अब विराम लग गया है। तीन दिन पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से मुलाकात के बाद तय हो गया था कि पंडित शर्मा कांग्रेस का दामन थामेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!