मध्यप्रदेश

लोकसभा चुनाव: सिंधिया और दिग्विजय समेत 6 प्रत्याशी चुनाव में खुद को ही वोट नहीं दे पाएंगे

न्यूज़ डेस्क :

गुना से लोकसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजगढ़ से प्रत्याशी दिग्विजय सिंह मौजूदा लोकसभा चुनाव में खुद को अपना ही वोट नहीं दे पाएंगे। तीसरे और चौथे चरण में 6 प्रत्याशी ऐसे हैं जिनका वोट उनके लोकसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में नहीं होने से वे खुद को वोट देने से महरूम रहेगे। इनमें से ज्यादातर के परिजनों के वोट भी संबंधित क्षेत्र में नहीं होने से उन्हें परिवार के वोट भी नहीं मिल सकेंगे। मतदान के लिए उन्हें लोकसभा क्षेत्र छोड़कर मूल स्थान पर जाना पड़ेगा।

इससे पहले दूसरे चरण में भी दो प्रत्याशी खुद को वोट नहीं दे पाए थे। इनमें खजुराहो से भाजपा प्रत्याशी वीडी शर्मा और खजुराहो से ही इंडिया गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी आरबी प्रजापति शामिल हैं। दोनों भोपाल के मतदाता हैं।

तीसरे चरण वाले प्रत्याशी

राजगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह का नाम भोपाल की श्यामला हिल स्थित जजेज कॉलोनी की वोटर लिस्ट में दर्ज है। इसलिए उन्हें वोट डालने भोपाल आना पड़ेगा। गुना से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया, उनकी पत्नी और बेटे का नाम ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में है। सागर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी चंद्रभूषण सिंह बुंदेला गुड्‌डू राजा का वोट भोपाल के मालवीय नगर की मतदाता सूची में दर्ज है। भिंड से कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया का नाम ग्वालियर के थाटीपुर स्थित न्यू जीवाजी नगर कॉलोनी की मतदाता सूची में दर्ज है।

चौथे चरण में ये प्रत्याशी नहीं दे पाएंगे खुद को वोट

देवास से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी राजेंद्र मालवीय का नाम मतदाता सूची में इंदौर की राऊ सीट के बिचौली ग्राम में दर्ज है। मंदसौर से कांग्रेस प्रत्याशी दिलीप गुर्जर का नाम मतदाता सूची में उज्जैन जिले के नागदा-खाचरोद में दर्ज है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!