भोपाल

रोजगार मेला में 284 विद्यार्थियों का चयन, मारूति सुजुकी, गूगल पे, पेटीएम, बजार एलायंस जैसी कंपनियाँ मेले में हुईं शामिल

भोपाल डेस्क :

स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन योजना में रीवा के शासकीय रणमत सिंह महाविद्यालय (टीआरएस) में गुरुवार को रोजगार मेले में पीजी एवं यूजी अंतिम वर्ष के 284 विद्यार्थियों का प्राथमिक स्तर पर चयन किया गया है। मेले में शामिल मारूति सुजुकी गुड़गाँव, गूगल पे, पेटीएम, बजाज एलायंस, एलआईसी एवं आईसीसीआई प्रोडेंशियल जैसी कंपनियों ने दस्तावेज एवं कॉउंसलिंग के आधार पर इन विद्याथिर्यों का चयन किया है।

सभी चयनित विद्यार्थियों को एक सप्ताह के भीतर कंपनी के हेडक्वार्टर बुलाया जाएगा। जहाँ उनके साक्षात्कार एवं कॉउंसलिंग के बाद दस्तावेजों का वैरीफिकेशन होगा। इसके बाद अंतिम रूप से चयनित युवाओं को ऑफर लेटर प्रदान किये जायेंगे। महाविद्यालय में एक काउंसिलंग स्टॉल भी लगाया गया, जहाँ विशेषज्ञों द्वारा मेले में शामिल होने वाले विद्यार्थियों की शैक्षणिक पृष्ठभूमि एवं संकाय के आधार पर कॅरियर मार्गदर्शन किया गया।

फील्ड ऑफिसरट्रेनी एवं सेल्स रिप्रेजेंटेटिव के लिए चयन

रोजगार मेले में कुल 653 विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया। मेले में कुल 13 कंपनियां शामिल हुई। कंपनी के अधिकारियों द्वारा विद्यार्थियों के प्राथमिक साक्षात्कार एवं दस्तावेजों के आधार पर उनका चयन किया गया। चयनित विद्यार्थियों को फील्ड ऑफीसर, ट्रेनी एवं सेल्स रिप्रेजेंटेटिव आदि का जॉब प्रदान किया जाएगा। इनका वेतन 12 हजार से 21 हजार प्रतिमाह रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!