मध्यप्रदेश

मौसम अपडेट आधे MP में बदला मौसम- ग्वालियर-चंबल में कोहरा-बारिश, ओले भी गिरेंगे: तीन दिन बाद कड़ाके की ठंड

न्यूज़ डेस्क :

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (पश्चिमी विक्षोभ) के कारण बुधवार सुबह भोपाल, सीहोर समेत मध्यप्रदेश के कई शहरों में कोहरा छाया। 50 मीटर दूर देखना भी मुश्किल हो रहा था। भोपाल में रिमझिम बारिश भी हुई। इससे पहले मंगलवार को घना कोहरा रहा। दिन में हल्की धूप खिली। शाम को सर्द हवाएं चलने लगीं। दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। ग्वालियर में अधिकतम तापमान 14.2 डिग्री रहा। एक ही दिन में यहां 6 डिग्री गिरा। बुधवार को भी ऐसा ही मौसम रहेगा। ग्वालियर-चंबल संभाग में कोहरा-बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं।

सीनियर मौसम वैज्ञानिक दिव्या सुरेंद्रन ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के असर से मौसम बदला है। बुधवार को कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और ओले भी गिर सकते हैं। अगले 2 से 3 दिन तक कोहरा रहेगा। सिस्टम के गुजरने के बाद रात के टेम्प्रेचर में गिरावट होगी। इससे ठंड का असर बढ़ जाएगा।

आज ऐसा रहेगा मौसम

  • इन जिलों में बारिश : इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल, हरदा में हल्की बारिश।
  • ओलावृष्टि: ग्वालियर-चंबल में ओले गिर सकते हैं।
  • मध्यम से घना कोहरा: ग्वालियर, सागर और रीवा संभाग के साथ उज्जैन, रतलाम, मंडला और भिंड जिलों में। यहां विजिबिलिटी 50 से 500 मीटर तक रहने का अनुमान है।
  • हल्के से मध्यम कोहरा: भोपाल, जबलपुर, उमरिया, सीहोर, राजगढ़ और नर्मदापुरम जिलों में। विजिबिलिटी 200 से 800 मीटर तक रहेगी।

ग्वालियर सबसे ठंडा, यहां कोहरा भी रहा
बड़े शहरों की बात करें, तो मंगलवार को ग्वालियर सबसे ठंडा रहा। 6 डिग्री की गिरावट के साथ दिन का टेम्प्रेचर 14.2 डिग्री पर आ गया। उज्जैन में अधिकतम तापमान 24.7 डिग्री, भोपाल में 27.7 डिग्री, इंदौर में 27.8 डिग्री और जबलपुर में सबसे ज्यादा 28.5 डिग्री रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!