विदिशा

मतदान का संकल्प: बुजुर्गों को निर्भीक और निष्पक्ष होकर देश के हित में शत प्रतिशत मतदान में भागीदारी करने की शपथ दिलाई

विदिशा डेस्क :

लोकसभा निर्वाचन 2024 अंतर्गत जिले में आयोजित स्वीप गतिविधि अंतर्गत आज विदिशा के श्री हरि वृद्धाश्रम में बुजुर्गों को मतदान का संकल्प दिलाया गया है। साथ ही बुजुर्ग मतदाताओं को मतदान के महत्वता से अवगत भी कराया गया। निर्वाचन आयोग द्वारा बुजुर्ग मतदाताओं की सुविधा हेतु किए गए प्रबंधों से अभिभूत होकर बुजुर्गों ने एक स्वर में कहा कि वह स्वयं तो मतदान करेंगे ही और अन्य मतदाताओं को भी मतदान करने के लिए अभिप्रेरित करेंगे।
स्वीप गतिविधि के तहत सामाजिक न्याय एवं दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग के उपसंचालक पंकज जैन ने पुराना जिला चिकित्सालय परिसर में संचालित श्री हरि वृद्धाश्रम पहुंचकर बुजुर्गों को मतदान के महत्व के बारे में विस्तार से बताया और बुजुर्गों को मतदान हेतु मिलने वाली पोस्टल बैलेट सुविधा, सुगम वाहन सुविधा, वालंटियर सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताते हुए बुजुर्गों को निर्भीक और निष्पक्ष होकर देश के हित में शत प्रतिशत मतदान में भागीदारी करने की शपथ दिलाई।


इस अवसर पर वृद्ध आश्रम के 50 से अधिक बुजुर्गों ने कहा कि वे देश के जिम्मेदार नागरिक हैं, लिहाजा वे स्वयं तो मतदान करेंगे ही साथ में आश्रम में सेवा करने हेतु आने वाली युवा पीढ़ी को भी मतदान हेतु बार-बार याद दिलाकर उन्हें मतदान हेतु प्रेरित करेंगे।
इस अवसर पर वृद्धाश्रम की अध्यक्ष श्रीमति इंदिरा शर्मा, संचालक श्री वेद प्रकाश शर्मा ,सामाजिक सुरक्षा अधिकारी नेहा करकरे सहित विभागीय अमला मौजूद रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!