जयपुर

मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी योजना के तहत ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ाई, जाने कब तक कर सकते हैं आवेदन

जयपुर डेस्क :

प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी योजना के अंतर्गत ऑनलाइन फॉर्म भरने 31अगस्त निर्धारित की थी उसमें बढ़ोतरी की है टीकाराम जूली, मंत्री, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता ने बताया कि वर्ष 2022-23 की बजट घोषणा के तहत मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी योजना के अंतर्गत वर्ष 2022 हेतु विशेष योग्यजनों से ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त से बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी गई है ।

उन्होंने बताया कि विशेष योग्यजन आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन में आ रही समस्याओं को देखते हुए आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाया गया है। अब आवेदक 30 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जूली ने कहा कि विशेष योग्यजन आवेदकों को आवेदन में आ रही समस्याओं को देखते हुए ऑनलाइन पोर्टल में आवश्यक संशोधन करने की मंजूरी प्रदान की गई है, जिसके तहत ऑनलाइन पोर्टल में यूडीआईडी कार्ड/बोर्ड द्वारा जारी किया विकलांगता प्रमाण पत्र अपलोड करने की सुविधा उपलब्ध करवाने तथा जाति एवं धर्म प्रमाण पत्र कालम को ऐच्छिक करवाये की मंजूरी दी गई है।

उन्होंने बताया कि अब ऑनलाइन पोर्टल में विशेष योग्यजन आवेदकों को जाति एवं धर्म के प्रमाण पत्र को अपलोड करने की आवश्यकता नहीं है, केवल सूचनार्थ कॉलम को भरना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!