न्यूज़ डेस्क

एक हाथ में कुरान लो और दूसरे में एटम बम ले लो फिर देखो कौन पैसे नहीं देता, पाक नेता बोले- भीख मांगने से कुछ नहीं होगा​​​​​​​

न्यूज़ डेस्क :

पाकिस्तान को आर्थिक तंगी और महंगाई से निकालने के लिए वहां के नेता ने एक अजीब सी सलाह दी है। तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान पार्टी के नेता मौलाना साद रिजवी ने कहा है कि एक हाथ में कुरान लो और दूसरे में एटम बम ले लो फिर देखो कौन पैसे नहीं देता है।

उनके बयान का ये वीडियो पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। दरअसल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ चीन और सउदी समेत कई देशों से मदद मांग चुके हैं। जिसके बाद मौलाना साद रिजवी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

वजीर ए आजम समेत चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ तक भीख मांग रहा
सरकार की आलोचना करते हुए साद रिजवी ने कहा कि तुम दुनिया के हर दरवाजे पर भीख मांगते हो लेकिन कोई देता नहीं हैं। ‘तुम लोग अपने वजीर-ए-आजम समेत पूरी कैबिनेट को जहाज में भरकर और आगे चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ को बिठाकर दुनिया के कोने-कोने में जाकर भीख मांग कर आ गए। किसी ने तुम्हारी मदद नहीं की। सभी अपनी शर्तें मनवाते हैं।

इसके बाद उन्होंने वो तरीका बताया जिससे पाकिस्तान को झट से लोन मिल सकता है। उन्होंने कहा – मैं पूछता हूं क्यों जा रहे हो पैसे मांगने?’ इस तरह से भीख मांगने की बजाए एक हाथ में कुरान उठाओ और एक हाथ में एटम बम का बक्सा उठाकर स्वीडन चल जाओ। फिर देखना सारी कायनात की नेमतें तुम्हारे पांव में न आ गईं तो हमारा नाम बदल देना।

साद रिजवी ने स्वीडन का जिक्र वहां कुरान जलाए जाने की घटनाओं के चलते किया। दरअसल कुछ समय से वहां रासमस पलूदान नाम का एक दक्षिणपंथी युवक हर शुक्रवार के दिन कुरान जला रहा है। जिसका पाकिस्तान समेत कई इस्लामिक देश विरोध जता चुके हैं।

पाक पीएम के कहा था- IMF ने कर्ज के लिए सख्त शर्तें रखी हैं
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने माना है कि इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड (IMF) ने 1.2 अरब डॉलर के कर्ज की तीसरी किश्त देने के लिए बेहद सख्त शर्तें रखी हैं। शरीफ ने कहा- IMF ने जो शर्तें रखी हैं वो हमारी सोच से भी ज्यादा सख्त और खतरनाक हैं, लेकिन क्या करें? हमारे पास कोई और चारा भी तो नहीं है।

वहीं पाक में महंगाई दर गुरुवार को 27.8% हो गई। सितंबर 2022 में विदेशी कर्ज 130.2 अरब डॉलर था। इसके बाद डेटा जारी नहीं किया गया। डॉलर के मुकाबले रुपया (पाकिस्तानी करंसी) 274 का हो चुका है।

सऊदी अरब में हाजिरी लगाते हैं पाक के नए PM और सेना प्रमुख
पाकिस्तान का सेना प्रमुख बनने के डेढ़ महीने बाद ही जनरल सैयद असीम मुनीर 5 जनवरी 2023 को सऊदी अरब के दौरे पर गए।

इससे पहले मई 2022 में सऊदी अरब गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ को सऊदी से कुल 8 अरब डॉलर का राहत पैकेज लेने में कामयाबी हासिल हुई थी। इस समय सऊदी अरब ने पाकिस्तान को तेल के लिए दी जाने वाली वित्तीय राहत को भी दोगुना करने का वादा किया था।

अगस्त 2018 में इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे। इसके बाद पहले ही महीने वह सऊदी अरब के दौरे पर गए थे। इमरान खान ने करीब 4 साल के कार्यकाल में कुल 32 विदेश यात्राएं कीं, इनमें 8 बार वो सऊदी अरब गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!