विदिशा

सीएम हेल्पलाइन आवेदनों के निराकरण के लिए विशेष पहल

विदिशा डेस्क :

 कलेक्टर उमाशंकर भार्गव के द्वारा विदिशा जिले में सीएम हेल्पलाइन के तहत विभिन्न विभागों के दर्ज आवेदनों के निराकरण हेतु विशेष पहल की जा रही है। 

 कलेक्टर भार्गव के द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में प्रत्येक मंगलवार को अनुविभाग मुख्यालयों पर जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान सीएम हेल्पलाइन के आवेदकों को भी संबंधित विभागों के द्वारा आमंत्रित कर स्थानीय एसडीएम के द्वारा संवाद कर निराकरण किया जा रहा है। 

विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों की लंबित सीएम हेल्पलाइन आवेदनों के निराकरण हेतु नवाचार किया गया है। जिसके तहत कलेक्ट्रेट के बेतवा सभागार कक्ष में जारी शेड्यूल के अनुसार तिथिवार दो से तीन विभागों के अधिकारियों को डिप्टी कलेक्टर एवं नोडल अधिकारी श्रीमती अमृता गर्ग के द्वारा संवाद कर निराकरण की पहल की जा रही है। 

 डिप्टी कलेक्टर एवं सीएम हेल्पलाइन की नोडल अधिकारी श्रीमती अमृता गर्ग ने बताया कि कलेक्टर द्वारा जारी कार्यक्रम अनुसार सितंबर माह की एक से सात तारीख तक कुल 13 विभागों के अधिकारियों व खण्ड स्तरीय तथा एल वन अधिकारी अपने एक-एक कम्प्यूटर ऑपरेटर के साथ निर्धारित तिथि दिवस व समय पर उपस्थित होकर निराकरण के संबंध में जानकारियां प्रस्तुत कर रहे हैं। ऐसी समस्याएं जिनका निराकरण जिला स्तर पर संभव है उन आवेदनों का सर्वोच्च प्राथमिकता से निराकरण किया जा रहा है। 

 शुक्रवार दो सितंबर को महिला बाल विकास विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग तथा लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग तथा जिला चिकित्सालय से संबधित सीएम हेल्पलाइन के आवेदनों का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता से किया गया है। आगामी पांच सितंबर को दोपहर तीन बजे संस्थागत वित्त लीड बैंक व चार बजे से उर्जा विभाग से संबंधित आवेदनों का निराकरण की समीक्षा की जाएगी। इसी प्रकार मंगलवार 6 सितंबर को दोपहर तीन बजे से सामाजिक न्याय विभाग व सांय चार बजे से श्रम विभाग तथा सांय पांच बजे से वन विभाग के लंबित आवेदनों की समीक्षा की जाएगी। जारी शेड्यूल के अनुसार सात सितंबर बुधवार को प्रातः साढ़े 11 बजे से पशु पालन विभाग तथा दोपहर 12 बजे से जल संसाधन विभाग में सीएम हेल्पलाइन के तहत दर्ज आवेदनों की समीक्षा व निराकरण की अद्यतन स्थिति का जायजा डिप्टी कलेक्टर व नोडल अधिकारी श्रीमती अमृता गर्ग के द्वारा लिया जाएगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!