जयपुर

देश की पहली प्रीमीयर हैंडबॉल लीग का आगाज: राजस्थान पैट्रिओट्स ने पहले मैच में महाराष्ट्र आयरनमेंन को 28-27 से दी शिकस्त

जयपुर डेस्क :

आईपीएल के बाद अब जयपुर में प्रीमियर हैंडबॉल लीग (PHL) की शुरुवात को गई है। SMS स्टेडियम के इनडोर हॉल में आज लीग का पहला मैच राजस्थान पैट्रियट्स और महाराष्ट्र आयरनमैन के बीच खेला गया। जिसमें राजस्थान पैट्रिओट्स नेमहाराष्ट्र आयरनमेंन को 28-27 से शिकस्त दी। वहीं लीग के दूसरे मैच में तेलुगु टैलन्स का सामना गर्वित गुजरात से हुआ। जिसमें तेलुगु टैलन्स ने गर्वित गुजरात पर शानदार जीत हासिल की।

हालांकि प्रीमियर हैंडबॉल लीग में खेल प्रेमियों ने रूचि नहीं दिखाई और लीग के पहले ही दिन स्टेडियम में कुर्सियां खाली नजर आई। वहीं जो दर्शक मैच देखने पहुंचे उन्हें भी AC खराब होने की वजह से इनडोर स्टेडियम में गर्मी में परेशान होना पड़ा।

वहीं टिप-ऑफ राजस्थान पैट्रियट्स ने जीता और इसी के साथ उसने महाराष्ट्र आयरनमेन पर शुरुआती दबाव बनाने की अपनी रणनीति पर काम शुरू कर दिया। पैट्रियट्स के हरदेव सिंह खेल के तीसरे मिनट में ही लीग में पहले स्कोरर बन गए। इगोर चिसेलियोव ने अपनी ऊर्जा से आयरनमेन टीम को प्रेरित किया और इस टीम ने धीरे-धीरे खेल में अपना प्रभुत्व बनाना शुरू कर दिया।

इसी बीच पैट्रियट्स ने अपना एक खिलाड़ी खो दिया क्योंकि दिमित्री किरीव को पहले हाफ में लाल कार्ड दिखाया गया। इस समय स्कोर राजस्थान के पक्ष में 10-8 था। पहला हाफ राजस्थान पैट्रियट्स के हक में 14-12 के स्कोर पर समाप्त हुआ। दूसरे हाफ में महाराष्ट्र आयरनमैन ने बेहतरीन वापसी की और राजस्थान की टीम को बैकफुट पर लाने की कोशिश में लग गए। दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया। यही कारण था कि दूसरे हाफ में एक समय स्कोर 21-21 रन हो गया था। यहां से मैच ने रोमांचक मोड़ ले लिया क्योंकि दोनों टीमों के बीच आपसी संघर्ष हो रहा था। मैच का अंत रोमांचक रहा।

आखिरी मिनट तक स्कोर 27-27 से बराबरी पर था। पैट्रियट्स के मोहित घनघस ने हालांकि अंतिम मिनट में पेनाल्टी के माध्यम से गोल कर पीएचएल के पहले मैच में उसे जीत दिला दी। पहले मैच का अंतिम स्कोर राजस्थान के पक्ष में 28-27 रहा। राजस्थान पैट्रियट्स के लिए मोहित घनघस और साहिल मलिक 5-5 गोल के साथ शीर्ष स्कोरर के रूप में उभरे जबकि महाराष्ट्र आयरनमैन के लिए जलाल कियानी और इगोर चिसेलियोव 7-7 गोल के साथ शीर्ष स्कोरर रहे। मोहित घनघस को उनके डायनामिक और प्रेरणादायक परफॉर्मेंस के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। मोहित ने इस समय राजस्थान की टीम के लिए विजयी गोल किया, जब स्कोर टाई था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!