जयपुर

प्राध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022- ग्रुप-ए के प्रवेश-पत्र जारी, देखे जरूरी निर्देश

जयपुर डेस्क :

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा प्राध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के तहत ग्रुप-ए में सम्मिलित विषयों के प्रवेश-पत्र वेबसाइट पर अपलोड किए जा चुके हैं। इसके साथ ही ग्रुप-बी के परीक्षा जिले की जानकारी भी एसएसओ पोर्टल पर उपलब्ध करा दी गई है।

संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता ने बताया कि अभ्यर्थी अपना प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in  पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक पर जाकर आवेदन-पत्र क्रमांक व जन्म दिनांक प्रविष्ट कर डाउनलोड कर सकते हैं। एसएसओ आइडी के सिटीजन ऐप्स में रिक्रूटमेंट पोर्टल पर उपलब्ध लिंक का चयन कर भी प्रवेश-पत्र प्राप्त किया जा सकता है। अभ्यर्थियों को प्रत्येक प्रश्न-पत्र हेतु अलग-अलग प्रवेश-पत्र लेकर परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा। इसी प्रकार ग्रुप-बी के परीक्षा जिले की जानकारी एसएसओ पोर्टल में लॉगिन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल में उपलब्ध नोटिफिकेशन लिंक से प्राप्त की जा सकती है।

अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्राथमिकता से मूल आधार कार्ड लेकर उपस्थित होना होगा। आधार कार्ड नहीं होने की स्थिति में अन्य मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र  यथा मतदाता पहचान-पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि लेकर उपस्थित हो सकते हैं। मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के अभाव में परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थी परीक्षा हेतु प्रवेश-पत्र के साथ जारी आवश्यक अनुदेशों का अवलोकन अवश्य कर लेवंे। शेष अन्य ग्रुप के लिए आवंटित परीक्षा जिला की जानकारी परीक्षा दिनांक से 7 दिन पूर्व तथा प्रवेश-पत्र 3 दिन पूर्व जारी किए जाएंगे।

कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक- 

आयोग द्वारा कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों की परीक्षा हेतु पृथक से व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी को परीक्षा दिनांक से एक दिन पूर्व सायं 04ः00 बजे तक कोरोना संक्रमण संबंधी रिपोर्ट मय अन्य दस्तावेज ईमेल examplanning.rpsc@rajasthan.gov.in पर भेजकर दूरभाष नम्बर 0145-2635255 पर आयोग को सूचित करना आवश्यक होगा। निर्धारित अवधि में सूचना प्राप्त होने पर आयोग द्वारा कोरोना संक्रमण से ग्रसित अभ्यर्थियों के लिए समुचित व्यवस्था की जा सकेगी। अभ्यर्थी अन्य जानकारी के लिए आयोग कार्यालय के दूरभाष नम्बर 0145-2635255 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!