इंदौर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की 11वीं और मध्यप्रदेश की पहली वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई: ट्रेन में सफर कर रहे बच्चों से भी बात की, इंदौर हादसे पर दुख जताया

इंदौर डेस्क :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की 11वीं और मध्यप्रदेश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को आज हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ट्रेन में सफर कर रहे बच्चों से भी PM ने बात की। 300 से ज्यादा बच्चों का सिलेक्शन निबंध प्रतियोगिता के बाद हुआ है। ट्रेन रानी कमलापति स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन स्टेशन के बीच चलेगी।

PM ने सबसे पहले इंदौर में हुए हादसे में दुख जताया। उन्होंने कहा कि मृतकों को श्रद्धांजलि और परिवारों से संवेदना व्यक्त करता हूं। जो जख्मी हैं, उनके जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये ट्रेन गुलामी की मानसिकता से आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ते हुए भारत का प्रतीक है।

प्रधानमंत्री ने कहा, बच्चों से बात की। उनके अंदर इस ट्रेन को लेकर उमंग देखने योग्य था। जब यह कार्यक्रम तय हुआ, तो मुझे बताया गया कि 1 तारीख को कार्यक्रम है। मैंने कहा कि 1 अप्रैल को क्यों रखे हो? जब अखबार में खबर आएगी कि मोदी जी 1 अप्रैल को हरी झंडी दिखाने वाले हैं, तो हमारे कांग्रेस के साथी जरूर बयान देंगे कि मोदी अप्रैल फूल बनाएगा।

पहले देश के एक ही परिवार को देश का प्रथम परिवार मानती रही। देश के गरीब, मध्यम वर्गीय परिवार को तो उन्होंने अपने हाल पर ही छोड़ दिया था। इनकी आशाएं, अपेक्षाएं, इन्हें पूछने वाला कोई नहीं था।

अपडेट्स…

  • रानी कमलापति के मंच से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, आज मध्यप्रदेश के सौभाग्य के उदय का दिन है।
  • रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, प्रधानमंत्री 1200 स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बना रहे हैं। इनमें मध्यप्रदेश के 80 स्टेशन हैं।
  • PM के रूट के किनारे बने घरवालों को दो घंटे से पुलिस नजरबंद किए हुए है। दुकानें बंद करा दी हैं। मीडिया को रोक दिया गया है।
  • जिन स्टूडेंट्स ने ब्लैक कलर के कपड़े पहने थे, उन्हें रानी कमलापति स्टेशन जाने से मना कर दिया गया। बाद में इजाजत दे दी गई।

नेवी चीफ कोविड पॉजिटिव, दिल्ली लौटे
नौसेना प्रमुख एडमिरल हरि कुमार PM के साथ कॉन्फ्रेंस में शामिल नहीं हो सके। कोविड होने की वजह से उन्हें शुक्रवार देर शाम ही स्पेशल प्लेन से दिल्ली लौटना पड़ा। प्रधानमंत्री मोदी के आने से पहले कॉन्फ्रेंस और सुरक्षा से जुड़े 1300 कर्मचारियों-अधिकारियों का कोविड टेस्ट हुआ था। इनमें डॉक्टर, सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। नौसेना प्रमुख को मिलाकर 22 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को ड्यूटी से हटा दिया गया था। किसी में गंभीर लक्षण नहीं हैं। 30 मार्च से शुरू होकर कॉन्फ्रेंस 3 दिन चली।

इंदौर हादसे की वजह से रोड शो कैंसिल

सात महीने में मोदी का मध्यप्रदेश में यह चौथा दौरा है। इंदौर में मंदिर हादसे की वजह से स्टेट हैंगर पर PM का स्वागत नहीं हुआ। रोड शो और पुष्प वर्षा का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी का आगमन मध्यप्रदेश के लिए सौभाग्य के सूर्य के उदय के समान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!