विदिशा

प्रत्येक विकासखण्ड में एक-एक शिविर का होगा आयोजन एससी वर्ग के बेरोजगार युवाओं को मिलेगा लाभ, जाने शिविरों की तिथियां

नवीनतम योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार कर सुपात्रों को लाभान्वित करे

विदिशा डेस्क :

कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने अंत्यावसायी के माध्यम से संचालित होने वाली नवीन योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार कर हितग्राहियों को लाभान्वित कराने के प्रबंध सुनिश्चित करने के आदेश जारी किए हैं।
कलेक्टर भार्गव के द्वारा जारी आदेश में उल्लेख है कि जिले में अनुसूचित जाति वर्ग के आर्थिक कल्याण हेतु संचालित नवीन योजना क्रमशः संत रविदास स्वरोजगार योजना और डॉ भीमराव अम्बेडकर आर्थिक कल्याण योजना के प्रचार-प्रसार हेतु प्रत्येक विकासखण्ड मुख्यालय पर एक-एक शिविर आयोजित कर पात्रता धारी हितग्राहियों का चयन करने की प्रक्रिया क्रियान्वित करें। उन्होंने शिविरों के आयोजन का व्यापक प्रचार-प्रसार करने व स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने के साथ-साथ योजनाओं पर आधारित फ्लेक्स, बैनर, पम्पलेट इत्यादि के माध्यम से भी प्रचार-प्रसार हर स्तर पर सुनिश्चित किया जाए।


शिविरों की तिथियां-


कलेक्टर श्री भार्गव के द्वारा जिला अंत्यावसायी के सीईओ को निर्देश दिए गए हैं कि शासन की नवीनतम योजनाओं का प्रचार-प्रसार करते हुए विकासखण्ड मुख्यालयों पर शिविरों का आयोजन कर सुपात्र हितग्राहियों का चयन करें। इसके लिए कलेक्टर भार्गव के द्वारा कैलेण्डर जारी किया गया है। प्रत्येक विकासखण्ड पर एक-एक शिविर संबंधित जनपद पंचायत के सभागार कक्ष में नियत तिथि व दिवस को दोपहर 12 बजे शिविर शुरू होगा।
शिविर आयोजन हेतु जारी कार्यक्रम तदानुसार, सात सितंबर बुधवार को बासौदा में, शुक्रवार 09 सितंबर को सिरोंज में, बुधवार 14 सितंबर को ग्यारसपुर में, शुक्रवार 16 सितंबर को लटेरी में, बुधवार 21 सितंबर को विदिशा में, शुक्रवार 23 सितंबर को कुरवाई में, बुधवार 28 सितंबर को नटेरन में तथा शुक्रवार 30 सितंबर को शमशाबाद में शिविर आयोजित किया गया है। उपरोक्त तिथियों में आयोजित होने वाले प्रत्येक शिविर में संत रविदास योजना एवं डॉ भीमराव अम्बेडकर आर्थिक कल्याण योजना का प्रचार-प्रसार करना एवं एमपी ऑनलाइन केन्द्रों के माध्यम से पोर्टल पर आवेदन पत्र अपलोड कराने तथा इच्छुक उम्मीदवारों को विस्तृत जानकारी देने की प्रक्रिया शिविर स्थलों पर क्रियान्वित की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!