जयपुर

देश की 200 से अधिक कंपनियां देंगी 20 हजार से अधिक युवाओं को नौकरियां’, 10वीं पास बालो को भी मिलेगा मौका

जयपुर डेस्क :

युवाओं को रोजगार के वृहद् अवसर प्रदान करने के लिए राजस्थान सरकार का सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग डिजिफेस्ट-जॉबफेयर- 2022 का जोधपुर में आयोजन कर रहा है। 11 एवं 12 नवम्बर को आयोजित होने वाले इस रोजगार मेले में 20 हजार से अधिक युवाओं के लाभान्वित होने की उम्मीद है। रेजीडेंसी रोड स्थित राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में आयोजित होने वाले इस खास रोजगार मेले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी उपस्थित होंगे।

      सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोरा ने बताया कि विभाग की ओर से तकनीकी नवाचारों के प्रदर्शन के लिए जयपुर के बाद जोधपुर में डिजिफेस्ट का आयोजन किया जा रहा है। डिजिफेस्ट के दौरान ही यहां रोजगार मेले का भी आयोजन होगा, जिसमें 10वीं, 12वीं तथा स्नातक एवं स्नातकोत्तर आदि परीक्षा उत्तीर्ण उम्मीदवारों को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार दिलवाया जाएगा। 

 ’ये कंपनियां होंगी शामिल’

        ई एंड वाई, केपीएमजी, इंफोसिस, जी4एस, महिंद्रा फाइनेंस, मुथूट फाइनेंस, रिलायंस जियो, वोडोफोन, अक्ष, एलएंडटी, स्पार्क मिंडा, बजाज मोटर्स, इंफोसिस बीपीओ, एस्सेलप्रॉपैक, डीबी कॉर्प, ताज हरि, औरियनप्रो, आइडिया इन्फिनिटी, भवन साइबरटेक, जीनस, अदानी ग्रीन, सुजलॉन, एयू फाइनेंस, आईआईएफएल, जेनपैक्ट, क्लब महिंद्रा, क्वेस कॉर्प जैसी 200 से अधिक कंपनियां इस जॉब फेयर में युवाओं को रोजगार देगी।

यहां करें पंजीकरण’

       आई.टी. जॉब फेयर में सम्मिलित होने से पूर्व अभ्यर्थी   http://itjobfair-rajasthan-gov की वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकते हैं तथा आई.टी. जॉब फेयर स्थल पर भी पंजीकरण करवाए जाने की व्यवस्था की जाएगी। युवा क्यूआर सुविधा का उपयोग कर अपना पंजीकरण स्वयं भी कर सकेंगे। जॉब फेयर मे पंजीकरण करवाया जाना निःशुल्क है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!