खेल

मनु भाकर ने भारत को दिलाया कांस्य, चीन को छँठवा स्वर्ण: पुरूषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन में ऐश्वर्या तोमर चौथे स्थान पर

खेल डेस्क :

इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन (आईएसएसएफ) वर्ल्ड कप के चौथे दिन 25 मीटर पिस्टल वुमन फाइनल में मनु भाकर ने भारत को कांस्य पदक दिलाया। इसमें जर्मनी की वी डोरेन ने स्वर्ण और चीन की डु जियन ने रजत पदक हासिल किया। इस क्वालिफाइ राउंड में कुल 29 खिलाड़ी शामिल हुए, जिसमें 5 भारतीय खिलाड़ी भी थे। वर्ल्ड कप में भारत के मेडल की संख्या 6 हो गई है, जिसमें 1 स्वर्ण,1 रजत और 4 कांस्य पदक शामिल है।

पुरूषों के 3पी मुक़ाबलों में मध्यप्रदेश के एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर पदक से चूक गये। उनकी कड़ी टक्कर स्विट्ज़रलैंड के जेन लोचबिहलर के साथ हुई। इस राउंड में स्विस खिलाड़ी ने 407.4 अंक अर्जित कर कांस्य पदक जीता। ऐश्वर्य तोमर 405.5 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे। चीन के डू लिंशु ने 410.7 अंकों के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया। हंगरी के पैनी इस्तवान ने 408.2 अंक जीत कर रजत पदक पर क़ब्ज़ा किया। चीन के पास 6 गोल्ड सहित 8 मैडल और भारत के पास 1 गोल्ड सहित 6 मैडल हैं।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने पूरे समय उपस्थित रह कर खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि अपने होम ग्राउंड में खेलना का प्रेशर दोगुना हो जाता है। ऐश्वर्य के ऊपर भी यही प्रेशर था। श्रीमती सिंधिया ने कहा कि हमारी भारत की बेटी मनु भाकर ने कड़ा मुक़ाबला कर कांस्य पदक जीता है।

प्रतियोगिता का 5वां दिन

विश्व कप के अंतिम दिन महिलाओं का 3पी फाइनल सुबह 11:45 बजे और पुरूषों का आरएफपी फाइनल दोपहर 2 बजे निर्धारित है।

रॉसी ने शॉट गन रेंज की विधिवत पूजा कर किया पहला फायर शॉट

आईएसएसएफ़ के अध्यक्ष लुचियानों रॉसी ने शनिवार को राज्य शूटिंग अकेडमी ऑफ एक्सीलेंस में नवनिर्मित शॉट गन रेंज की पूजा की और पहला शॉट फायर किया। एनआरएआई के अध्यक्ष रनिन्दर सिंह ने भी फायर कर सटीक निशाना लगाया। खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, श्रीमती लॉरा रॉसी, संचालक खेल एवं युवा कल्याण श्री रवि गुप्ता सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!