विदिशा

लटेरी के हम्माल का बेटा बनेगा डॉक्टर: पहले ही प्रयास में क्रेक की NEET की परीक्षा, परिवार में खुशी का माहौल

लटेरी डेस्क :

विदिशा के लटेरी में हम्माली करने वाले कल्लू चच्चा के लड़के अयान ने पहले ही प्रयास में नीट की परीक्षा क्रेक करके परिवार का नाम रोशन कर दिया। अयान की इस कामयाबी से परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उसकी इस उपलब्धि पर हर कोई पिता कल्लू चच्चा को बधाइयां दे रहे है। अयान ने नीट परीक्षा में 720 में से 611 नंबर स्‍कोर कर सफलता हासिल की है।

अयान बचपन से ही पढ़ाई में तेज था। उसने कक्षा 10वीं में 97% और कक्षा 12वीं में 92% अंक अर्जित करके पहली बार में ही भोपाल में पढ़ाई करके NEET की परीक्षा दी थी। अयान 7 भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। उसके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है फिर भी उसके पिता ने अपने बेटे को डॉक्टर बनने का सपना देखा था।

उसके लिए उन्होंने रात-दिन मेहनत करते थे। पिता बकरी चराने से लेकर हम्माली करते हुए एक-एक पैसा इकट्ठा करके अयान की पढ़ाई में खर्च कर देते थे। अयान के बड़े भाई भी टेलर है और लोगों के कपड़े सिलकर इक्कठे किए पैसे अयान की पढ़ाई और परिवार की गुजर बसर में मदद करते है।

लोगों का कहना है कि घर की हालत खराब होने के बाद भी अयान ने शुरू से पढ़ाई में मेहनत की और पहले ही प्रयास में नीट की परीक्षा में कामयाबी हासिल की। कल्लू चच्चा के नाम से लटेरी में हर कोई उन्हें जानता था। आज उनके बेटे की सफलता पर हर कोई उनको बधाई दे रहा है।

अयान के पिता फरतउल्लाह उर्फ कल्लू हम्माल ने आंखों में आंसुओं के साथ हमें बताया कि हमें मुख्यमंत्री से भी 30 हजार रुपए राशि प्राप्त हुई थी जो हमने अयान की पढ़ाई में खर्च कर दी।

अयान ने बताया कि उसे उसके माता-पिता ने काफी सपोर्ट किया। पिता हम्माली का काम करके मुझे पढ़ाया। फीस के पैसे भी हम काफी मुश्किलों से निकाल पाते थे जब कभी मैं नर्वस हो जाता था तो मेरे माता-पिता ही मुझे हौंसला देते थे और वह कहते थे किसी बात पर तुम ध्यान न दो और सिर्फ तुम पढ़ाई करो। आगे की पढ़ाई के लिए पापा ने ही मुझे भोपाल भेजा। मुझे लटेरी के ही सरकारी स्कूल के जनमेद सर में काफी मोटिवेट किया। मैं रोजाना 6 घंटे पढ़ाई करता था। सच्ची लगन से कड़ी मेहनत की जाए तो सफलता जरूर मिलती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!