खेल

एशिया कप का महा मुकाबला : भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से दी मात, हार्दिक पांड्या रहें जीत के हीरो

खेल डेस्क : 

पाकिस्तान ने पहले खेलने के बाद 147 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारत ने दो गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा कर लिया. इस जीत के बाद पीएम मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 147 रन का टारगेट भारतीय टीम के सामने रखा और भारतीय टीम ने इस चुनौती को स्वीकार करते हुए 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर पाकिस्तान को एशिया कप में हरा दिया

भारत की जीत के हीरो हार्दिक पांड्या

भारत की इस जीत के हीरो रहे स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या. हार्दिक ने पहले गेंदबाजी में 3 विकेट चटकाए और फिर बल्लेबाजी में 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 33 रन बनाए. वह जब बैटिंग के लिए आए थे तो भारत ने 15वें ओवर में सिर्फ 89 रनों पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे.

भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाय। साथ ही अर्शदीप ने 2 और हार्दिक पांड्या ने 3 बल्लेबाजों को आउट कर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी जिसके कारण पाकिस्तान की टीम अंत तक नहीं संभल पाए

रोमांचक मुकाबले में इस तरह जीती टीम इंडिया

पाकिस्तान से मिले 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल शून्य पर आउट हो गए. उन्हें डेब्यू मैन नसीम शाह ने बोल्ड किया. इसके बाद पावर प्ले में पाकिस्तानी गेंदबाजी लगातार सटीक लाइन लेंथ पर गेंदबाजी करते रहे। 

शून्य पर विराट कोहली को जीवनदान मिला और फिर उन्होंने इसका फायदा उठाया. इस दौरान कोहली अपनी पुरानी लय में दिखे. उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का लगाया. हालांकि, रोहित लगातार संघर्ष करते और सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए. कोहली के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा. कोहली 35 रन बनाकर नवाज की गेंद पर कैच आउट हुए.

रोहित और कोहली के आउट होने के बाद भारतीय टीम मुश्किल में दिख रही थी. ऐसे में चार नंबर पर बैटिंग करने आए रवींद्र जडेजा ने मोर्चा संभाला. पहले जडेजा ने सूर्यकुमार यादव (18 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी की. इसके बाद जब सूर्यकुमार आउट हो गए तो जडेजा ने हार्दिक पांड्या के साथ भारत को मुश्किल से निकाला. रवींद्र जडेजा ने 29 गेंदों में 35 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 2 छक्के निकले. वहीं हार्दिक पांड्या ने सिर्फ 17 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया.

वहीं पाकिस्तान के लिए डेब्यू मैन नसीम शाह ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट चटकाए. नसीम ने राहुल और सूर्यकुमार को बोल्ड किया. इसके अलावा स्पिनर मोहम्मद नवाज ने 3 विकेट झटके। 

प्रधानमंत्री ने भारतीय टीम को दी बधाई

एशिया कप के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान ने पहले खेलने के बाद 147 रन बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने दो गेंद पहले ही लक्ष्य का पीछा कर लिया. इस जीत के बाद पीएम मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “टीम इंडिया ने आज के एशिया कप के मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया. टीम ने शानदार कौशल और धैर्य का प्रदर्शन किया है. उन्हें जीत की बधाई.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!