विदिशा

संत शिरोमणि रविदास जी महाराज की जन्म जयंती पर निकाली भव्य शोभायात्रा: डीजे की धुन पर जमकर नाचे युवा

लटेरी डेस्क  :

संत शिरोमणि रविदास जी महाराज की 647 वीं जन्म जयंती के उपलक्ष में ग्रामीण ऑन में शोभायात्रा निकाली गई। भव्य शोभायात्रा का शुभारंभ संत शिरोमणि रविदास भवन से शुरू होकर लटेरी नगर के प्रमुख मार्गो से होते हुए पुनः रविदास सत्संग भवन पहुंचा। शोभायात्रा में नगर वासियों ने संत शिरोमणि रविदास जी महाराज की शोभायात्रा पर पुष्प कर स्वागत सत्कार किया और तत्पश्चात की आरती उतारी गई।

जमकर डांस किया युवाओं की टोली ने:-
शोभा यात्रा के दौरान पर ढोल ताशे और डीजे की धुन पर युवाओं की टोली ने जमकर डांस किया और सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। क्षेत्रीय विधायक उमाकांत शर्मा भी शोभायात्रा में उपस्थित हुए संत शिरोमणि रविदास जी महाराज की शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। और आरती उतारी इस अवसर पर विधायक शर्मा ने कहा कि अहिरवार समाज सहित सभी अनुसूचित जाति और जनजाति के बंधू मेरे लिए सिरमौर है मैं उनके पैर भी पढ़ूंगा। जिसको बुरा लगे उसे लगे मैं लक्ष्मीकांत जी की तरह ही इनके ऊपर अपनी जान निछावर कर दूंगा।

देर रात भव्य भजनों की प्रस्तुति: –

आर्केस्ट्रा बुंदेली आर्ट परिवार और पार्टी जबलपुर के द्वारा रंगारंग और संगीतमय भजनों की भव्य प्रस्तुति दी गई जिसमें प्रमुख रूप से सुप्रसिद्ध रविदास भजन गायक गोलू अहिरवार जबलपुर इनका साथ देने के लिए रुचि सिंह ठाकुर, दिनेश प्रधान एवं प्रीति चौधरी ने अपनी सुमधुर आवाज से भजनों की शानदार प्रस्तुति देर रात देकर सभी का मन मोह लिया।

इसी तरह संत शिरोमणि रविदास जी महाराज की 647 की जन्म जयंती के उपलक्ष में संपूर्ण ग्रामीण क्षेत्रों में भी भाव शोभायात्राएं निकाली गई जिसमें प्रमुख रूप से कालदेव, बनारसी कला, जावती सहित ग्रामीण क्षेत्रों में शोभायात्रा निकाली गई जहां पर ग्रामीण जनों ने संत जी की शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा कर स्वागत सत्कार किया और आरती उतारी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!