न्यूज़ डेस्क

MP में चुनावी सरगर्मियां तेज: ग्वालियर दक्षिण पर अनूप के दावे के बाद कुशवाह सक्रिय, इमरती ने वीडी व अन्य नेताओं से मुलाकात की

न्यूज़ डेस्क :

प्रदेश में सत्ता परिवर्तन का कारण बने ग्वालियर-चंबल में अब भाजपा की अंदरूनी खींचतान सतह पर आना शुरू हो गई है। एक दिन पहले पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा के ग्वालियर दक्षिण पर दावा ठोकने के बाद इस सीट से तीन बार विधायक रहे पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह भी सक्रिय हो गए हैं। कुशवाह ने सोमवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। भाजपा में आने के बाद डबरा से उपचुनाव हारीं इमरती देवी ने प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा से पार्टी कार्यालय में मुलाकात की। गुना के कुछ नेता भी अलग-अलग प्रदेशाध्यक्ष से मिलने पहुंचे।

सूत्रों के मुताबिक कुशवाह अनूप मिश्रा के ग्वालियर दक्षिण सीट पर दावा ठोकने और खुलेआम चुनाव लड़ने का ऐलान करने से नाराज बताए जा रहे हैं। कुशवाह 2003, 2008 और 2013 में लगातार इस सीट से बड़े अंतर से जीते थे, लेकिन 2018 में महज 121 वोट के अंतर से हार गए थे। पिछले तीन दिन से भोपाल में मौजूद कुशवाह सोमवार को पार्टी नेताओं से मिलने के बाद शाम को ग्वालियर के लिए रवाना हो गए। कुशवाह ने मिश्रा के ग्वालियर दक्षिण से चुनाव लड़ने के ऐलान पर कहा कि किसी के दावे से टिकट तय नहीं होता। यह पार्टी संगठन तय करता है। कौन जीतेगा और कौन नहीं, यह जनता तय करती है। कुशवाह ने कहा कि मैं तो सिर्फ मोर्चा के रूटीन काम से आया था। वहीं, इमरती देवी भी पहले से वक्त लेकर प्रदेशाध्यक्ष से मिलने पहुंचीं।

सीहोर, राजगढ़ और भोपाल ग्रामीण के नेताओं को दी समझाइश

प्रदेश भाजपा संगठन ने सोमवार को सीहोर, राजगढ़ और भोपाल ग्रामीण के पार्टी पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, पूर्व व वर्तमान विधायकों के साथ बैठक की। राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, वीडी शर्मा और हितानंद ने तीनों जिलों में पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनावी तैयारी को लेकर बातचीत की। इधर, देवास के आष्टा निवासी रिटायर्ड जिला रोजगार अधिकारी कुमेर सिंह मालवीय ने सोमवार को भाजपा की सदस्यता ली।

भितरघातियों को कंट्रोल में रखना होगा- इमरती देवी

डबरा सीट पर उपचुनाव में भितरघात के आरोप लगाने वाली इमरती ने कहा कि भाजपा को सरकार बनानी है तो भितरघातियों को कंट्रोल में रखना होगा। गौरतलब है कि संगठन को ग्वालियर-चंबल में ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेंद्र सिंह समर्थकों के बीच चल रहे कोल्डवार की खबरें मिल रही हैं। इससे पार्टी के पुराने और समर्पित कार्यकर्ता नाराज हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!