जयपुर

राज्यस्तरीय वूशू चैम्पियनशिप के विजेताओं को पुरस्कार वितरण, राजस्थान में खेलों तथा खिलाड़ियों के विकास के लिए ऎतिहासिक एवं अपूर्व प्रयास जारी: खेल राज्य मंत्री

जयपुर डेस्क :

खेल राज्य मंत्री अशोक चाँदना ने कहा है कि प्रदेश सरकार राजस्थान में खेलों के विकास तथा खिलाड़ियों को सभी प्रकार की सुविधाओं और प्रोत्साहन के माध्यम से खेलों का सशक्त माहौल बनाने के लिए भरकस प्रयासों में जुटी हुई है और आने वाले समय में इनके आशातीत परिणाम प्रदेश को गौरव प्रदान करने वाले होंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप राजस्थान में हाल ही हुए राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक में प्रदेश भर के ग्रामीण अंचलों में 30 लाख खिलाड़ियों की भागीदारी देश-दुनिया में ऎतिहासिक है और इससे खेलों का जो माहौल बना है उसकी सर्वत्र प्रशंसा हो रही है।  अब आगामी 26 जनवरी से राजीव गांधी शहरी ओलंपिक का आयोजन किया जाएगा।

खेल मंत्री चाँदना ने मंगलवार रात जोधपुर के रातानाड़ा स्थित पुलिस लाईन बॉस्केट बॉल मैदान में जोधपुर वूशू एसोसिएशन की ओर से आयोजित 16वीं राजस्थान सीनियर स्टेट वूशू चैम्पियनशिप के समापन समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही। समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में शहर विधायक श्रीमती मनीषा पंवार आदि उपस्थित रहीे। खेल मंत्री ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए।

समारोह को संबोधित करते हुए खेल मंत्री अशोक चाँदना ने कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर जो कार्य हो रहे हैं वे राजस्थान के लिए ऎतिहासिक उपलब्धियों का दिग्दर्शन करा रहे हैं। पहली बार इतने विराट पैमाने पर खेलों का आयोजन हुआ जिनसे साढ़े 11 हजार खेल मैदानों का सुधार एवं विकास हुआ, अनुमानित 200 करोड़ से अधिक धनराशि विभिन्न गतिविधियों में खर्च हुई।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए संसाधनों और सुविधाओं को मुहैया कराने में सरकार पीछे नहीं है लेकिन खेलप्रेमियों, समाज और आम जन की भागीदारी जितनी अधिक सामने आएगी, उतना प्रदेश के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन एवं सम्बल मिलेगा तथा प्रादेशिक से लेकर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धाओं में वे अपनी प्रतिभाओं का लोहा मनवा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए नौकरी में अवसर सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने सार्थक कदम उठाएं हैं तथा इससे खिलाड़ियों का भविष्य सुरक्षित होकर निश्चितता का माहौल बना है।

जोधपुर शहर विधायक श्रीमती मनीषा पंवार ने इस अवसर पर प्रदेश में खेलों के विकास तथा खिलाड़ियों के उत्थान के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा खेल मंत्र.ी का आभार जताया और कहा कि सरकार की पहल ने राजस्थान में खेलों के विकास को नई दिशा-दृष्टि प्रदान की है जिससे प्रदेश भर के लोग उत्साहित एवं कृतज्ञ हैं।

समारोह में इनका हुआ सम्मान-

  समारोह में खेल मंत्री ने मुकेश चौधरी, जानवी मेहरा, नीकिता बंसल, बलवंत सिंह, शुभम गौरा, राजेश कुमार टेलर, प्रियंका सैनी, विष्णु जोशी, मंजीत वर्मा, कामाक्षी आचार्य, मेघा गोदारा, दिपशिखा कोटलया, योग्यासिंह को स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!