न्यूज़ डेस्क

12 फरवरी को भीम आर्मी का शक्ति प्रदर्शन: चंद्रशेखर रावण आएंगे भोपाल, आरक्षण के समर्थन सहित 25 सूत्रीय मांगें सरकार के सामने रखेंगे

न्यूज़ डेस्क :

चुनावी साल में कर्मचारियों के आंदोलनों, धरने, प्रदर्शनों के साथ ही अब जातिगत और सामाजिक आंदोलन भी तेज होने लगे हैं। रविवार को राजधानी में भीम आर्मी का शक्ति प्रदर्शन होगा। भोपाल के भेल दशहरा मैदान पर आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर रावण के आह्वान पर प्रदेश भर से दलित, आदिवासियों को बुलाया गया है। इसके साथ ही ओबीसी वर्ग के लोगों को भी इस कार्यक्रम में बुलाया गया है। प्रशासन ने इस कार्यक्रम के लिए आजाद समाज पार्टी को 20 हजार लोगों के लिए परमिशन दी है।

आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के प्रदेश अध्यक्ष सुनील अस्तेय ने बताया 12 फरवरी 2023 को आरक्षण के समर्थन में सामाजिक न्याय यात्रा भीम आर्मी और आज़ाद समाज पार्टी के तत्वाधान में होगा। इस सामाजिक न्याय यात्रा में प्रदेश भर से बहुजन समाज के लोगों को आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम में आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एड. चंद्रशेखर आजाद और भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा. विनय रतन सिंह जी के मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। हमारे कार्यक्रम से भयभीत होकर अफवाहें फैलाई जा रहीं हैं कि ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं। मैं अपने कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि सिर्फ एक ट्रेन किसी अन्य कारण से कैंसिल हुई है।

मालवा अंचल से पैदल भोपाल आ रहे 6-7 साल के बच्चे
सुनील अस्तेय ने बताया कि इस आंदोलन में शामिल होने के लिए कुछ लोग रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर से पैदल मार्च करते हुये भोपाल आ रहे हैं। इसमें 12 साल की खुशी बामनिया, 7 साल के जयराज चौहान और 6 साल की लक्ष्मी बागरी पैदल मार्च कर रहे हैं।
आरक्षण के समर्थन सहित 25 सूत्रीय मांगें सरकार के सामने रखेंगे
सुनील अस्तेय ने बताया कि इस साल एक जनवरी से पूरे प्रदेश में 25 सूत्रीय मांगों को लेकर गांव से राजधानी भोपाल तक निकाली जा रही है। “समाजिक न्याय यात्रा 12 फरवरी 2023 की हमारी तैयारी पूरी हो चुकी है, सरकार नही चाहती है कि बहुजन समाज (एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक) के लोग स्वत्रंत भारत में भाजपा सरकार की जातिवादी गलत नीतियों का विरोध करें। हम मध्यप्रदेश में सभी वर्गों की जातिगत जनगणना एव ओबीसी के 27% आरक्षण, आदिवासियों भाईयो के पैसा एक्ट कानून एवं अल्पसंख्यक समुदाय के अधिकारों की सुरक्षा चाहते हैं। प्रदेश के मौजूदा हालात किसानों- छात्रों एव कमर्चारियों सहित महिलाओं के भयभीत करने वाला है। अब सत्ता परिवर्तन के लिये 12 फरवरी को प्रदेशव्यापी आगाज होगा। जिसमें हमें प्रदेश के जयस एव ओबीसी महासभा सहित दलित, आदिवासी, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक समाज सामाजिक के बड़े संगठनों का समर्थन मिला है।

आनंद राय उठाएंगे आदिवासियों पर एट्रोसिटी एक्ट के दुरुपयोग का मामला

व्यापम कांड के व्हिसिल ब्लोअर और ओबीसी महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ आनंद राय 12 फरवरी के आंदोलन में आदिवासियों पर एट्रोसिटी एक्ट के दुरुपयोग का मामला उठाएंगे। आनंद राय ने कहा कि रतलाम में आदिवासियों के ऊपर गलत तरीके से एट्रोसिटी एक्ट लगाया गया। आंदोलन करने पर एक आदिवासी युवा पर रासुका लगाई गई, एक युवा नेता को जिला बदर किया गया। 12 फरवरी को भोपाल में आए लाखों पिछडे़, दलित और आदिवासियों के सामने ये बात बताएंगे। परिवर्तन की आवाज भेल दशहरा मैदान से उठेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!