ग्वालियर

माधवराव की 22वीं पुण्यतिथि आज: तीन दिवसीय प्रवास पर आएंगे केन्द्रीय मंत्री सिंधिया, भजन संध्या में होंगे शामिल

ग्वालियर डेस्क :

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को तीन दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर आ रहे हैं। शनिवार को केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के पिता स्व. माधवराव सिंधिया की 22वीं पुण्यतिथि है। जिस पर सुबह पुष्पांजलि कार्यक्रम और शाम को छत्री मैदान पर भजन संध्या होगी। केन्द्रीय नागरिक विमानन मंत्री पिता की पुण्यतिथि पर भजन संध्या में शामिल होंगे। स्व. माधवराव की पुण्यतिथि पर राजपथ को चमकाने की तैयारी शुरु हो गई है। स्मार्ट सिटी ने इसके लिए यहां पर कई काम पूरे करने शुरु कर दिए हैं। साफ सफाई का दौर भी चल रहा है। जयविलास पैलेस के सामने से मांढरे की माता चौराहे तक बने राजपथ पर कटोराताल के सामने अम्मा महाराज की छतरी पर आज शनिवार को कै. माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि को लेकर श्रद्धांजलि और भजन संध्या के कार्यक्रम होगा, जिसको लेकर स्मार्ट सिटी ने इस मार्ग पर कला संजोए खंभे लगाने शुरू कर दिए हैं।

कई व्हीआईपी होंगे भजन संध्या में शामिल
कांग्रेस के दिग्गज नेता माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि पर कई व्हीआईपी के आने की संभावना है, जो अम्मा महाराज की छतरी पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। खुद केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वहां मौजूद रहेंगे। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र, पूर्व मंत्री जयभान सिंह, प्रदेश सरकार के कई मंत्री कार्यक्रम में आने की संभावना है। इसके लिए पुलिस प्रशासन ने भी अपनी ओर से तैयारी पूरी कर ली है। छत्री के आसपास सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंध रहेगी।
शाम 4 बजे होगी भजन संध्या
के माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि पर अम्मा महाराज की छत्री पर सुबह 8 बजे पुष्पाजलि कार्यक्रम आयोजित होगा, इसके बाद शाम 4 बजे भजन संध्या आयोजित होगी और इसमें प्रख्यात गायक राजेन्द्र पारिख, डॉ. पारुल बाटिल (गागिल) एवं विनीता (वैशाली विपट) भजन की प्रस्तुति देगी। इसके अलावा शाम 4 बजे नदी गेट स्थित माधवराव की प्रतिमा से माधव ज्योति यात्रा आरंभ होकर इंदरगंज, अचलेश्वर होते हुए अम्मा महाराज की छतरी पहुंचेगी। वहीं इस मार्ग पर सुबह कांग्रेस की प्रभात फेरी और शाम को माधव ज्योति यात्रा पहुंचेगी। इसके अलावा हजार बिस्तर अस्पताल और महाराज बाड़ा पर भोजन वितरण, एमआईटीएस और माधव पैलेस में रक्त वन शिविर के साथ आनंद पैलेस में सुबह 10 से 2 बजे तक नेत्र शिविर आयोजित होंगे।
यह है सिंधिया का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
केन्द्रीय मंत्री सिंधिया शनिवार सुबह 10.30 बजे दिल्ली से ग्वालियर के लिए फ्लाइट से निकलेंगे और सुबह 11.20 बजे ग्वालियर आएंगे। यहां से 11.45 बजे सिंधिया स्कूल फोर्ट पहुंचकर श्रृद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 1.50 बजे श्याम वाटिका पहुंचेंगे। इसके बाद दोपहर 3 बजे मुरार जिला अस्पताल के नए भवन का शिलान्यास करेंगे। शाम काे 4.55 बजे छत्री पहुंचेंगे यहां भजन संध्या में शामिल होंगे। रात को 7.30 बजे गोरखी मंदिर और उसके बाद बहोड़ापुर में एक स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगे और जयविलास पैलेसे मंे रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन रविवार को वह सुबह 9 बजे भोपाल के लिए रवाना होंगे। वहां केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद शाम को ग्वालियर वापस आएंगे और अगले दिन 2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी के ग्वालियर प्रवास पर उनके कार्यक्रम मंे शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!