विदिशा

सकोरा विथ सेल्फी: सामाजिक संगठन जन चेतना मंच ने शुरू किया अभियान

आनंदपुर डेस्क :

वर्तमान समय भीषण गर्मी में गुजर रहा है जिसका एहसास पूरा जीव जगत कर रहा है इस भीषण गर्मी के कारण छोटे जल स्रोत भी सूख रहे हैं पशु पक्षियों को भी पीने के पानी के लिए यहां वहां भटकना पड़ रहा है इसी को दृष्टिगत रखते हुए सामाजिक संगठन जन चेतना मंच ने एक पहल शुरू की है जिसमें सभी जागरूक और सामाजिक लोगों के बीच सकोरा विथ सेल्फी अभियान शुरू किया है।


इस अभियान के माध्यम से जागरूक और समाजसेवी लोग अपने-अपने घरों, धार्मिक स्थलों जैसे मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा आदि स्थलों पर पक्षियों को पीने के लिए पानी रखेंगे। सकोरा बनाने के लिए पुराने मटके को बीच से तोड़कर सकोरा बनाया जा सकता है जिसमें पानी भरकर किसी एक निश्चित स्थान पर टांग दिया जाए जिससे यह पक्षी आसानी से पानी पी सकें।


सकोरा विथ सेल्फी अभियान के शुभारंभ अवसर पर जिन चेतना मंच के धर्मेंद्र सिंह पाटीदार ने सभी से अपील करते हुए कहा कि पूरे ग्रीष्मकाल इस अभियान में सहभागिता करें और बेजुबान पशु पक्षियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करें इसके लिए आप पुराने मटके का उपयोग भी कर सकते हैं साथ ही बताया कि सकोरा के साथ एक सेल्फी लेकर हमें इन नंबरों 9826754569 ,, 9893865219 ,, 8435231097 पर भेजें जिससे हम इन फोटो को और अधिक जागरूक व्यक्तियों तक पहुंचा सके। जिससे वह प्रेरित होकर पशु पक्षियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था कर सके।


सामाजिक संगठन जन चेतना मंच ने पीएम श्री स्कूल व पानी की टंकी के पास पहला सकोरा गांव के जागरूक व्यक्ति भगवत विश्वकर्मा के हाथों से टंगवाया इस अवसर पर धर्मेंद्र पाटीदार, शिवनंदन शर्मा, कालू पेंटर, छोटू सेन, देवेश अहिरवार और गब्बू (शिवाजी राव) सहित ग्राम के अनेक नागरिक उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!