मध्यप्रदेश

राजा भोज एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी: ईमेल से मिली धमकी में देश के दूसरे एयरपोर्ट्स का भी जिक्र; केस दर्ज

भोपाल डेस्क :

भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ये धमकी ईमेल से दी गई है। जिसमें भोपाल एयरपोर्ट के साथ ही देश के कई दूसरे एयरपोर्ट्स का भी जिक्र है। धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने पुलिस को सूचना दी। जिस पर गांधी नगर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 507 और वायुयान अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

गांधीनगर थाने के टीआई सुनील मेहर के मुताबिक सोमवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी की मेल आईडी पर एक मेल आया था। मेल करने वाले ने अंग्रेजी में लिखा था कि अलग-अलग फ्लाइट में तीन बम प्लान किए हैं। कुछ देर में वह ब्लास्ट हो जाएंगे। इस मेल को भोपाल के अलावा 60 एयरपोर्ट पर भी टैग किया गया था।

एयरपोर्ट के डायरेक्टर के मेल पर मिली धमकी

राजाभोज विमानतल के मुख्य सुरक्षा अधिकारी विशाल कुमार शर्मा ने सोमवार को गांधी नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि 29 अप्रैल को सुबह 9 बजकर 37 मिनट पर विमान पत्तन निदेशक के आधिकारिक ईमेल पर मेल आया। जिसमें भोपाल समेत देश के अन्य विमान तल और एयरक्राप्ट पर बम से हमला होने की बात कही गई।

टीआई का कहना है कि आईडी फेक लग रही है। जिस कंप्यूटर से मेल किया गया है। उसका आईपी एड्रेस ट्रेस करने के लिए सायबर क्राइम ब्रांच पुलिस की मदद ली जा रही है। जिससे आरोपियों तक पहुंचा जा सके।

धमकी के बाद एयरपोर्ट पर की गई सर्चिंग

जानकारी के मुताबिक धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद CISF ने एयरपोर्ट पर सर्चिंग की गई। साथ ही वहां मौजूद लोगों की भी चेकिंग की गई। करीब 2 घंटे चली इस जांच के दौरान कोई सस्पेक्टेड चीज नहीं मिली है। फिलहाल एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

दो साल पहले भी मिली थी ऐसी ही धमकी

8 सितंबर 2022 को भी राजा भोज एयरपोर्ट में इंडिगो फ्लाइट को कथित तौर पर बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। जिसके बाद एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। भोपाल से आगरा जा रही इंडिगो के एक विमान में बम मिलने की सूचना थी और कहा गया था कि 350 किलोग्राम के डेटोनेटर से उड़ा दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!