न्यूज़ डेस्क

कुर्की कर सामान ले जा रहे बिजली कर्मचारियों के पीछे आधे कपड़ों दौड़ी महिला, जबकि कनेक्शन बहू के नाम; दो सस्पेंड, दो बर्खास्त

न्यूज़ डेस्क :

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश पर सागर में बिजली विभाग के दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया। साथ ही उन पर विभागीय जांच भी बैठाई गई है। इसके अलावा दो अन्य आउटसोर्स कर्मचारियों को भी नौकरी से हटा दिया गया है। मामला महिला के साथ अभद्रता का है।

दरअसल बहू के नाम पर बिजली बिल बकाया था और आरोपी कर्मचारी सास के घर से सामान की कुर्की कर ले जाने लगे। उस समय महिला नहा रही थी। जिसके बाद वह आधे कपड़ों में ही कर्मचारियों के पीछे दौड़ पड़ी और गाड़ी में लोड हो रहे अपने सामान को वापस रखवाया। इसी दौरान किसी ने महिला का VIDEO बनाकर वायरल कर दिया। इस मामले में FIR भी हुई है।

महिला बोली- कनेक्शन बहू के नाम पर, साथ नहीं रहते

घटना सागर जिले के देवरी में शनिवार की है। इन दिनों जिले में बिजली बिल बकायादारों से बिजली कंपनी वसूली कर रही है। नोटिस जारी करने के बाद भी बिल जमा नहीं करने वालों के घर पहुंचकर सामान की कुर्की की जा रही है। देवरी के कौशल किशोर वार्ड में बिजली कंपनी के कर्मचारी बकाया बिजली बिल की वसूली करने के लिए पहुंचे थे। यहां रेखा अहिरवार के नाम पर 19 हजार 473 रुपए बिल बकाया है।

नोटिस जारी करने के बाद भी बिल जमा नहीं कराने पर कंपनी के कर्मचारी उसकी सास के घर पहुंचे और पलंग समेत दूसरा सामान जब्त कर गाड़ी में रख लिया। सामान की कुर्की होते देख घर में नहा रही महिला बेतरतीब हालत में ही बाहर भागी और कर्मचारियों को सामान जब्त करने से रोका, लेकिन वे नहीं माने और सामान ले जाने लगे। इसके बाद महिला आधे कपड़े पहने ही उनके पीछे दौड़ पड़ी। वाहन के पास जाकर उसने सामान वापस लिया।

महिला ने बताया कि उसका बेटा और बहू उसे छोड़कर चले गए हैं। वे साथ नहीं रहते हैं। बिजली कनेक्शन बहू रेखा के नाम पर है। बिजली कर्मी दरवाजा खोलकर अंदर घुस गए थे। बोले- पैसा भरो। सुनने को तैयार नहीं थे। मैं साड़ी लपेटकर सामान वापस लेने के लिए दौड़ी।

दिग्विजय बोले- शर्म करो मामू, क्या यह लाडली बहना योजना है?

दिग्विजय सिंह ने घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला है। दिग्विजय ने कहा- शिवराज मामा उर्फ मामू को शर्म आनी चाहिए। क्या यह लाडली बहना योजना है? दिग्विजय सिंह आज ग्वालियर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने पर कहा- कोई OBC वाला घोटाला करके या रुपए लेकर नहीं भागा है। जितने भी भागे हैं, वे भाजपा नेताओं के निकटतम लोग हैं। नरेंद्र मोदी के निकट वाले लोग हैं। यदि राहुल गांधी ने उन्हें चोर कह दिया तो क्या गुनाह किया?

कंपनी की कार्रवाई शर्मसार करने वाली

घटना का VIDEO सामने आया तो बिजली कंपनी की कार्रवाई का विरोध होने लगा। देवरी विधायक हर्ष यादव ने घटना की निंदा की। उन्होंने कहा कि बिजली कंपनी की इस तरह की कार्रवाई बेहद शर्मनाक है। कंपनी की ऐसी कार्रवाइयों पर रोक लगना चाहिए।

इन कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई
कलेक्टर दीपक आर्य ने कंपनी के आउटसोर्स कर्मचारी विवेक रजक और सेमी स्किल्ड कर्मी मनोज कुमार चढ़ार को नौकरी से निकाल दिया है। विवेक रजक के खिलाफ थाना देवरी में FIR कर हिरासत में लिया गया है। बिजली कंपनी के लाइन परिचारक (लाइन अटेंडेंट) श्रेणी 2 के देवेंद्र मिश्रा और शिवकुमार शर्मा को निलंबित कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!