गुना

जमीन की मालिक महिला को पता ही नहीं दूसरी महिला को खड़ी कर करा दी जमीन की रजिस्ट्री: दो लोगों ने मिलकर हड़पे 10 लाख

गुना डेस्क :

जिले के बमोरी इलाके के एक व्यक्ति के साथ जमीन की रजिस्ट्री के नाम पर धोखाधड़ी कर दी गयी। आरोपियों ने दूसरी महिला को खड़ी कर किसी और कि जमीन की रजिस्ट्री उन्हें करा दी। इसके बदले 10 लाख रुपये भी ले लिए। जब वह जमीन का नामांतरण कराने पहुंचे, तब पता चला कि किसी और महिला को खड़ी कर जमीन की रजिस्ट्री करा दी गयी है। धोखाधड़ी का पता चलने के बाद उन्होंने थाने पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई।

बमोरी इलाके के जौहरी गांव के रहने वाले ओमप्रकाश धाकड़(40) ने कैंट थाने में एक शिकायती आवेदन दिया। अपने आवेदन में उन्होंने बताया कि जून 2022 में केदार लोधा पुत्र अमरलाल लोधा निवासी कोंतर हाल निवासी साई सिटी कालोनी और उसके साथी आशीष पुत्र दिलीप सेन निवासी सकतपुर रोड गुना ने उनके घर आकर कहा कि कमलाबाई के स्वामित्व व आधिपत्य की ग्राम बमौरीखास में जमीन है। वह उसे बेचना चाहते हैं। उनसे जमीन की कीमत पूछी, तो केदार लोधा ने उसकी कीमत 10 लाख रुपये बताई।

ओमप्रकाश ने कमलाबाई से मिलाने का बोला तो इन लोगों ने कहा कि सीधे रजिस्ट्रार आफिस में कमलाबाई से मिला देंगे। इन लोगों के कहने के मुताबिक दिनांक 4 जुलाई 2022 को ओमप्रकाश 10 लाख रुपये लेकर रजिस्ट्रार आफिस गुना पहुंचे। यहां केदार लोधा और आशीष सेन मिले तथा उनके साथ घूंघट में एक महिला भी थी। तब केदार ने हाथ के इशारे से बताया कि यही कमलाबाई है। तब ओमप्रकाश में केदार लोधा व आशीष सेन को उक्त जमीन की रजिस्ट्री कराने के एवज में नगदी 10 लाख रुपये दे दिये। दस्तावेज लेखक रामस्वरुप धाकङ ने विक्रय पत्र संपादित कराया तथा स्लाट बुक करवा दिया। लेकिन उस दिन साइट नहीं चलने से रजिस्ट्री नहीं हो सकी।

फिर अगले दिन 5 जुलाई को ओमप्रकाश रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंचे, जहां केदार लोधा, आशीष सेन व उनके साथ एक महिला जिसने घूंघट ओढ रखी थी पहले से ही वहां उपस्थित मिले। उसी दिन केदार लोधा व आशीष सेन ने साक्षी बनकर उस महिला से उक्त भूमि की रजिस्ट्री ओमप्रकाश के नाम करवा दी। बाद में जब ओमप्रकाश उक्त रजिस्ट्री पर नामातंरण कराने तहसील पहुंचे, तो उन्हें पता चला कि जिस महिला ने रजिस्ट्री कराई है, वह कमलाबाई नहीं थी कोई और थी। इस तरह केदार लोधा, आशीष सेन ने एक अज्ञात महिला को कमलाबाई बताकर उससे फर्जी रजिस्ट्री करवाकर ओमप्रकाश से 10 लाख रुपये हडप कर मेरे धोखाधङी की है। ओमप्रकाश की शिकायत पर कैंट थाने में तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन पर धोखाधड़ी की धाराओं में FIR की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!