न्यूज़ डेस्क

विधायक ने कंसल्टेंट एजेंसी के साथ स्पॉट पर जाकर समझी निर्माण कार्यों की रूपरेखा: BMC में होंगे 300करोड़ की लागत से विकास कार्य

न्यूज़ डेस्क :

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 250 सीट्स और पीजी के लिहाज से जिला अस्पताल और बीएमसी परिसर में एक्सटेंशन व नए भवनों का निर्माण होना है। जिसको लेकर कंसल्टेंट एजेंसी ने डीपीआर तैयार की है। मंगलवार को विधायक शैलेंद्र जैन ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज पहुंचकर भोपाल से आई कंसल्टेंट की टीम के साथ बैठक की। बैठक में डीन डॉ आरएस वर्मा, अधीक्षक डॉ. एसके पिप्पल, पीआईयू के ईई जितेंद्र तिवारी आदि मौजूद रहे।

इस दौरान करीब 300 करोड़ रुपए की लागत से 250 सीट्स एमबीबीएस और अतिरिक्त 85 पीजी सीटों के लिए बनने वाले हॉस्पिटल भवन, हॉस्टल, सेमिनार हाल व अन्य निर्माण कार्यों को लेकर कंसल्टेंट ने अपनी टीम के साथ प्रेजेंटेशन रखा। प्रेजेंटेशन देखने के बाद विधायक जैन ने बीएमसी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने परिसर में होने वाले निर्माण कार्यों के स्पॉट देखे और निर्माण की प्लानिंग को समझा।

निरीक्षण के बाद विधायक जैन ने कहा कि सागर बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज पहला ऐसा मेडिकल कालेज होगा, जहां एक साथ उन्न्यन के लिए 300 करोड़ रुपए की राशि मिली है। एमबीबीएस की यूजी कार्य के लिए करीब 200 करोड़ रुपए की लागत से वर्तमान हॉस्पिटल ब्लॉक का रिनोवेशन और 750 बेड से बढ़ाकर 1100 बेड का विस्तार किया जाएगा। इसके लिए आवश्यक संसाधन, उपकरण व भवनों की व्यवस्था की जाएगी।

बीएमसी परिसर में फिजियोथेरेपी चिकित्सा के लिए नवीन भवन का निर्माण, 4 नए लेक्चरर हाल, 12 नए क्लास रूमों का निर्माण किया जाएगा। कैंटीन का निर्माण, छात्र और छात्राओं के लिए अलग-अलग हॉस्टल बनाए जाएंगे। इसके अलावा पीजी कोर्स के लिए वर्तमान हॉस्पिटल ब्लॉक में पीजी एरिया का निर्माण किया जाएगा। इसी के तरह मेडिकल कॉलेज ब्लॉक में भी पीजी एरिया का निर्माण होगा। पीजी के मेल व फीमेल विद्यार्थियों के लिए हॉस्टल बनाए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!