विदिशा

कलेक्टर ने लिया उपार्जन कार्यो का धरातलीय जायजा: किसानों से किया संवाद

विदिशा डेस्क :

कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने बुधवार को उपार्जन केन्द्रो का भ्रमण कर क्रियान्वित व्यवस्थाओं की धरातलीय जानकारियां प्राप्त की है। कलेक्टर भार्गव ने उपार्जन केन्द्रो के भ्रमण दौरान किसानो से संवाद कर केन्द्रो पर दी जाने वाली सुविधाओं की पूछताछ की वहीं केन्द्रो पर कब पहुंचे और कब फसल की तुलाई हुई इस अवधि में किसी भी प्रकार की कोई परेशानियां तो नहीं आई इत्यादि की क्रास मानिटरिंग कर जायजा लिया।
कलेक्टर भार्गव ने ढोलखेडी के समीप संचालित गौरी वेयर हाउस में पहुंचकर उपार्जित फसलो की गुणवत्ता का जायजा ही नही लिया बल्कि यहां दो अतिरिक्त तौल कांटे बढाए जाने के निर्देश दिए है ताकि सायंकाल तक केन्द्र पर मौजूद सभी किसानो की फसलों तुलाई संबंधी कार्य पूर्ण हो सकें।
कलेक्टर ने करारिया चौराहे क्षेत्र के दो उपार्जन केन्द्र न्यू जादौन वेयर हाउस व श्री राधे कृष्ण वेयर हाउस में पहुंचकर फसलों की तुलाई व्यवस्था को देखा। कलेक्टर भार्गव ने यहां हम्मालो की संख्या बढाने के निर्देश दिए है।


देवखजूरी समिति के उपार्जन केन्द्र अंकिता वेयर हाउस में जारी उपार्जन कार्यो का भी कलेक्टर द्वारा मौके पर जायजा लिया गया। यहां पर समय पर तुलाई कार्य पूर्ण ना होने के कारण किसानो की परेशानी को ध्यानगत रखते हुए शनिवार को अंकिता वेयर हाउस में तुलाई कार्य जारी रखने के निर्देश दिए है ताकि उपरोक्त व्यवस्था के क्रियान्वयन हेतु मौके पर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है।
कलेक्टर ने कागपुर के सूर्या वेयर हाउस में भण्डारित गेंहू को परिवहन सुनिश्चित कराने के संबंध में सख्त निर्देश दिए है और इन निर्देशो का पालन आज ही सुनिश्चित कराएं की हिदायत देते हुए कहा है कि कहीं अचानक बारिश हो गई तो खुले में रखा गेंहू, चना खराब होने की संभावना हो जाती है अतः एफसीआई के ट्रको के द्वारा सुरक्षित स्थलों पर उपार्जित गेंहू का भण्डारण कराया जाना सुनिश्चित हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!