मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 6 महीने में 7वां दौरा: भोपाल के जंबूरी मैदान में आज भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ को करेंगे संबोधित

भोपाल डेस्क :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भोपाल के जंबूरी मैदान में भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित करेंगे। बीजेपी का दावा है कि कार्यकर्ता महाकुंभ में प्रदेश भर से 10 लाख लोग शामिल होंगे। 6 महीने के अंदर मोदी का एमपी में ये 7वां दौरा है।

संभावना है कि अगले दो सप्ताह में प्रदेश में आचार संहिता लग सकती है। इससे पहले पीएम मोदी का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

मोदी करेंगे आधा किमी लंबा रोड शो

जंबूरी मैदान पर आयोजित बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित करने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी करीब आधा किलोमीटर का रोड शो करेंगे। इसके लिए सभा स्थल पर रोड बनाया गया है।

पीएम मोदी जंबूरी मैदान पर बने हैलीपैड पर उतरेंगे और फिर कार से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेंगे। पांडाल के बीचों बीच बने रोड पर पीएम प्रदेश भर से आए कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार करते हुए स्टेज पर पहुंचेंगे।

PM मोदी का मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम

  • 09:30 बजे – दिल्ली से एयरफोर्स के विमान से रवाना होंगे।
  • 10:55 बजे – भोपाल एयरपोर्ट आगमन।
  • 11:00 बजे – हेलिकॉप्टर से एयरपोर्ट से जंबूरी मैदान रवाना होंगे।
  • 11:20 बजे – जंबूरी मैदान पर आगमन।
  • 11:30 बजे – कार्यक्रम स्थल पर आगमन।
  • 11:30 बजे से 12:30 बजे तक – पब्लिक मीटिंग।
  • 12:35 बजे – कार्यक्रम स्थल से हैलीपेड जंबूरी मैदान के लिए प्रस्थान।
  • 12:40 बजे – जंबूरी मैदान के हैलीपेड पर आगमन
  • 12:45 बजे – हेलिकॉप्टर से एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।
  • 13:05 बजे – भोपाल एयरपोर्ट पर आगमन
  • 13:10 बजे – वायुसेना के विमान से जयपुर रवाना होंगे।

महाकुंभ के लिए 5 बडे़ डोम बनाए गए

बीजेपी के कार्यकर्ता महाकुंभ के कार्यक्रम स्थल पर पांच बडे़ वाटरप्रूफ डोम बनाए गए हैं। पीएम के मंच के ठीक सामने बने डोम में करीब 60 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है। स्टेज के सामने बने डोम के दोनों तरफ दो-दो डोम बनाए गए हैं। इनमें भी कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई गई हैं। पूरे सभास्थल को 42 सेक्टर में बांटा गया है। हर सेक्टर में 1500 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

चुनावी लिहाज से पीएम का संबोधन होगा अहम

अगले ढाई महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिहाज से पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन अहम होगा। मप्र को लेकर पीएम अपना विजन रखेंगे। साथ हीर विपक्ष की नाकामियां उनके निशाने पर रहेगी।

बीजेपी के सियासी सफर और योजनाओं पर लगी प्रदर्शनी

कार्यक्रम स्थल पर एक बड़े डोम में प्रदर्शनी लगाई गई है। इस प्रदर्शनी में बीजेपी की स्थापना से लेकर अब तक के राजनीतिक सफर की फोटो और जानकारी दिखाई गई है। इसके अलावा केंद्र की मोदी सरकार और मप्र की शिवराज सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रदर्शनी में दिखाया गया है।

प्रदेश भर से आने वाले कार्यकर्ताओं के लिए रास्ते में सारा इंतजाम

प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आने वाले कार्यकर्ताओं के लिए बीजेपी ने पार्टी के पदाधिकारियों, विधायकों को जिम्मेदारी दी है। चारों तरफ के रास्तों पर ढाबों पर कार्यकर्ताओं के भोजन, नाश्ते और नहाने धोने का इंतजाम किया गया है। अलग- अलग ढाबों और होटलों पर खाने के पैकेट भी तैयार कराए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!