विदिशा

विदिशा में मतदाता जागरूकता अभियान: रन फॉर डेमोक्रेसी, 600 से ज्यादा लोगों ने लिया भाग

वोटर्स को किया जागरूक

विदिशा डेस्क :

विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आज रन फॉर डेमोक्रेसी का आयोजन किया गया। जिला प्रशासन मतदान प्रतिशत बढ़ाने व मतदाताओं में जागरुकता लाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत कई तरह के का आयोजन कर रहा है। इसी के तहत आज विदिशा में मतदान को लेकर जागरुकता का संदेश देने के लिए रन फॉर डेमोक्रेसी का आयोजन हुआ।

इस दौड़ को पुलिस अधीक्षक दीपक शुक्ला ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रन फॉर डेमोक्रेसी एसएटीआई से शुरू होकर पीतल मिल चौराहा, माधवगंज चौराहा, बड़ा बाजार, डंडापुरा, गुलाब वाटिका होते हुए खेल स्टेडियम परिसर में सम्पन्न हुई। रन फॉर डेमोक्रेसी में शामिल लोगों को मतदान करने की और लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने की शपथ दिलाई गई।

इस मैराथन दौड़ में स्कूली बच्चे, सामाजिक सेवी संगठन, जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारियों ने हिस्सा लिया। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए लगभग 5 किलोमीटर दौड़े। मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए दौड़ रहे लोगो के उपर जगह जगह पुष्पवर्षा करके उनका स्वागत किया।

इस दौरान मतदाताओं को प्रेरित करने वाले कई नारे लगाए जा रहे थे , पहले करे मतदान, फिर करे दुजा काम जैसे नारे लगाए जा रहे थे। जिला पंचायत सीईओ एवं स्वीप के जिला नोडल अधिकारी डॉ. योगेश भरसट ने बताया कि स्वीप गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक शनिवार को नवाचार किया जा रहा है। आज मैराथन दौड़ का आयोजन हुआ इसमें 600 से ज्यादा लोगो ने भाग लिया।

इसके माध्यम से हम सभी लोगों को यह संदेश देना चाहते हैं कि 17 नवंबर को हम घर पर न बैठे मतदान केंद्र पर जाकर अपने मताधिकार का उपयोग करें। मतदान के दिन कई लोग छुट्टियां मनाते हैं।

उनसे अपील है कि वह भी सबसे पहले मत का उपयोग करें। युवाओं से आह्वान है कि वह भी अपने मताधिकार का उपयोग जरूर करें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!