न्यूज़ डेस्क

बड़ा हादसा, केरल मलप्पुरम में टूरिस्ट बोट पलटी, 21 की मौत: मरने वालों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

न्यूज़ डेस्क :

केरल के मलप्पुरम जिले में रविवार को एक टूरिस्ट बोट पलटने से 21 लोगों की मौत हो गई। न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, बोट में 30 से ज्यादा लोग सवार थे। केरल के खेल मंत्री वी अब्दुर्रहमान ने अलग-अलग अस्पतालों से मिली जानकारी के आधार पर 20 लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मरने वालों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं हैं। 4 लोगों को गंभीर हालत में कोट्टाकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसा रविवार शाम लगभग 7 बजे मलप्पुरम जिले के तनूर इलाके में तुवलतिरम बीच के पास हुआ। बोट को किनारे पर लाया जा चुका है। क्षेत्रीय फायर रेंज ऑफिसर शिजु केके ने बताया कि बोट पर सवार लोगों की सही संख्या की जानकारी नहीं मिल सकी है। ऐसे में और भी लोगों के फंसे होने की आशंका को देखते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

PM मोदी ने की 2 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया- केरल के मलप्पुरम में नाव हादसे में लोगों की मृत्यु होने से दुखी हूं। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपए दिए जाएंगे।

सुबह 6 बजे से होगा मृतकों का पोस्टमॉर्टम
हादसे में मारे गए 21 लोगों में से 15 की पहचान की जा चुकी है। सुबह 6 बजे से मृतकों के पोस्टमॉर्टम की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। मंत्री वी अब्दुर्रहमान ने बताया है कि अभी तक नाव पलटने की वजह सामने नहीं आई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

उधर, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के विधायक पीके कुन्हलिकुट्टी ने कहा कि माना जा रहा है कि बोट में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे, जिस वजह से नाव डूबी। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने घटना के बाद इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और केर​​ल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने हादसे पर दुख जताया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!