ग्वालियर

सिरफिरों ने सड़क पर खड़े ऑटो में लगाई आग, जलकर हुई खाक: पुलिस CCTV में खंगाल रही ऑटो जलाने वालों के सुराग

ग्वालियर डेस्क :

ग्वालियर में एक बार फिर सिरफिरे बदमाशों ने उत्पात मचाया है। सड़क पर खड़े एक ऑटो पर पेट्रोल डालकर उसमें आग लगा दी। जब आग की लपटें दिखीं तो पड़ोसियों ने आगजनी की सूचना दी। घटना देर रात बिरला नगर लाइन नंबर दो हजीरा की है। स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया और तत्काल पुलिस को सूचना दी।

आग किसने लगाई और क्यों यह पता नहीं चल सका है। ऑटो मालिक का कहना है कि उसकी तो किसी से दुश्मनी तक नहीं है। अब पुलिस घटना स्थल के आसपास CCTV कैमरे खंगालने में जुटी है। जिससे आरोपियों का सुराग लग सके।

शहर के हजीरा बिरला नगर लाइन नंबर दो निवासी शिवम वर्मा पुत्र प्रभुदयाल वर्मा ऑटो चालक हैं। वह अपनी ऑटो नंबर MP07 RA-5174 को चलाकर अपना परिवार पालन पोषण करता है। रोज की तरह वह बीती रात भी वह ऑटो चलाकर घर आया था। उसने अपनी ऑटो को दरवाजे पर खड़ा किया और खाना खाकर सो गया। देर रात पड़ोसियों ने बताया कि उसकी ऑटो में आग लग गई है। आग लगने का पता चलते ही शिवम ने पुलिस और दमकल को सूचना देने के साथ ही आग बुझाने में जुट गया, लेकिन आग काफी फैल गई थी। जब तक फायर बिग्रेड पहुंची तब तक ऑटो जलकर राख हो चुका था। पुलिस ने आगजनी की घटना की जांच शुरू कर दी है। आशंका है कि किसी नशेड़ी या सिरफिरे की यह करतूत है।
किसी से नहीं कोई विवाद
ऑटो चालक शिवम वर्मा ने पुलिस को बताया कि उसकी किसी से भी ऐसी दुश्मनी नहीं है कि वह उसकी रोजी-रोटी का एक मात्र साधन ऑटो को ही जला दे। हालांकि एक दिन पहले शुक्रवार रात को उसकी पड़ोसी से गाड़ी बाहर रखने पर हल्की कहासुनी हुई थी।
CCTV खंगाल रही पुलिस
पुलिस अब आस-पास लगे CCTV कैमरों को खंगालने में जुट गई है, जिससे आगजनी करने वाले को तलाशा जा सके। पुलिस को आशंका है कि घटना स्थल के आसपास कहीं न कहीं सिरफिरों के फुटेज मिल सकते हैं।
पहले भी हुई हैं इस तरह की घटनाएं
यह पहला मौका नहीं है कि शहर में आगजनी कर वाहन जलाया गया हैं। बीते साल इसी तरह जनकगंज, कंपू, थाटीपुर तथा अन्य थाना क्षेत्रों में इसी तरह की वारदात हुई थीं। इनमें भी आरोपी अभी तक पकड़े नहीं गए हैं।
पुलिस का कहना
इस मामले में सीएसपी महाराजपुरा नागेन्द्र सिंह सिकरवार ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है, जांच में जो तथ्य आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस CCTV कैमरे खंगाल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!