मध्यप्रदेश

कन्हैया ने सड़को पर सीएम शिवराज को घेरा, जब न्यूयार्क वाली सड़क बन सकती है तो ग्वालियर में भोपाल के राजभवन के सामने जैसी सड़कें तो बन ही सकती हैं

ग्वालियर डेस्क :

ग्वालियर के इंटर मैदान पर कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने जनसभा को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा कि आपके घर के सामने जब न्यूयार्क वाली सड़क बन सकती है तो ग्वालियर में भोपाल के राजभवन के सामने जैसी सड़कें तो बन ही सकती हैं। इंटक मैदान पर हुई जनसभा में उन्होंने कहा कि सरकार जब विधायक को पेंशन देती है तो 30-40 वर्षों तक नौकरी करने वाले सरकारी कर्मचारी को पेंशन क्यों नहीं मिल सकती।

जब अरबपति का कर्जा माफ हो सकता है, तो गरीब किसान का क्यों नहीं। जब नेता अपनी आने वाली पीढ़ियों के बारे में सोचते हैं तो जनता को भी अपने और अपने परिवार के बारे में सोचना चाहिए। कांग्रेस ने अपने मुद्दों में महिला, नौजवान, किसान, मजदूर, मीडिल क्लास, दुकानदार, छोटे व्यापारी को शामिल किया। तमाम मुद्दे मिलाकर घोषणा पत्र तैयार किया है। कांग्रेस जनता के एजेंडे पर काम करती है।

स्थानीय विधायक प्रधानमंत्री से बड़े एक्टर
कन्हैया कुमार ने ग्वालियर विधानसभा से प्रत्याशी व वर्तमान विधायक प्रद्युम्न सिंह तोमर पर निशाना साधते हुए कहा कि वो जबरदस्त एक्टर हैं। जिस पार्टी में गए, वहां एक से बढकऱ एक एक्टर हैं। यदि उनकी एक्टिंग प्रधानमंत्री ने देखी तो वे हीन भावना के शिकार हो जाएंगे, हो सकता है पार्टी से बाहर कर दें। उन्होंने कहा कि भाजपा कांग्रेस की सकारात्मकता से घबरा गई है और अब जनता को गुमराह करने के लिए धर्म और जाति की राजनीति करना चाहती है।
इंटरव्यू बेटे का और पापा की मार्कशीट लेकर आ गए
उन्होंने कहा कि राज्य के चुनाव में केंद्र सरकार अपनी सफलता गिना रही है। राज्य सरकार रिपोर्ट कार्ड में फेल है। इंटरव्यू बेटे का है और पापा की मार्कशीट लेकर आए हैं। 18 साल में इन्होंने क्या किया, इस पर बात ही नहीं कर रहे। जो काम करेगा उसे प्रचार करने की क्या जरूरत होगी। जनता के टैक्स के पैसे से पूरे शहर में पोस्टर लगाकर बता रहे हैं कि हमने विकास किया है। अरे, ये कैसा विकास है जो हमें ही दिखाई नहीं दे रहा।
पहले ग्वालियर से फ्लाइट थी, अब झांसी के लिए भी साधन नहीं
पहले ग्वालियर के स्टेडियम में मैच होते थे, अब मैच नहीं हो पा रहे। सारे मैच अहमदाबाद में होंगे क्या? पहले ग्वालियर से मुंबई के लिए फ्लाइट थी, अब झांसी जाने तक के लिए भी साधन नहीं है। ग्वालियर-चंबल के तमाम विद्यार्थी पढकऱ जब एग्जाम देने जाते हैं तो उन्हें पता चलता है कि प्रश्न-पत्र ही लीक हो गया है। घोटाले को नियती बना दिया गया है, जिसे जनता ही बदल सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!