राजगढ़

शराब की दुकान के विरोध में महिलाएं उतरी सड़क पर, पथराव, तोड़फोड़: दुकान बंद कराने की मांग को लेकर किया उग्र प्रदर्शन, कहा-परिवार हो रहे बर्बाद

राजगढ़ डेस्क :

राजगढ़ में शराब की दुकान के विरोध में महिलाएं सड़क पर उतर गई। वे हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए दुकान पर जा पहुंची। यहां लगा दुकान का साइन बोर्ड तोड़ दिया और फिर पथराव शुरू कर दिया। महिलाओं ने शराब दुकान को यहां से हटाने की चेतावनी दी। प्रदर्शन की सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची। उन्होंने महिलाओं को समझाइश देकर घर भेजा।

महिलाएं बोलीं- अक्सर घर में होता रहता है विवाद
मामला शहर के पुराने बस स्टैंड के पास वार्ड नंबर 4 का है। यहां रहवासी क्षेत्र में शराब की दुकान संचालित है। इस दुकान को हटवाने के लिए कालाखेत की सैकड़ों महिलाओं ने प्रदर्शन किया। नारेबाजी के बाद उन्होंने दुकान के गेट पर पथराव किया। महिलाओं का कहना है कि उनके पति और बेटे दिन में कमाई करते हैं, और शाम को यहां आकर उनकी कमाई शराब में लुटा देते हैं। इसकी वजह से उनका परिवार बर्बाद हो रहा है। अक्सर उनके घर में विवाद होता रहता है।

तो आने वाली पीढ़ी सुधर जाएगी..
प्रदर्शन करने पहुंची महिला सुंदर बाई ने बताया कि यहां से शराब की दुकान हट जाएगी तो हमारी आने वाली पीढ़ी सुधर जाएगी। मेरे घर में पति, बेटा, जेठ और देवर सब पूरे दिन शराब पीते हैं। सिर्फ मैं और मेरी बहूएं बची हैं। हमारे बच्चे भी इन्हें देखकर शराब पीने लगेंगे तो हमारे जीवन का क्या होगा?

मेरा बेटा शराब पीने लगा..
सुमन बाई ने बताया कि मैं दूसरों के घरों में बर्तन धोकर घर चला रही हूं। पुरुष घर पर बैठे रहते हैं, और शाम को इस शराब के ठेके पर पहुंच कर शराब पीते हैं। जिस वजह से मैं बहुत परेशान हूं। इसी तरह मन्नी बाई ने बताया कि जब से यहां शराब की दुकान खुली है। मेरा बेटा शराब पीने लगा है। खाने पीने के पैसे वह शराब में उड़ा देता है। ये शराब की दुकान यहां से हटनी चाहिए।

पार्षद ने कहा- यह ठेका यहां से हटना चाहिए
महिलाओं के साथ पहुंची वार्ड नंबर 4 की पार्षद सरोज कटारिया ने बताया कि इस शराब की दुकान की वजह से हमारे वार्ड में रहने वाली महिलाएं परेशान हैं। लोगों के यहां साफ-सफाई झाड़ू बर्तन का काम करने के बाद जो महिलाएं पैसे लाती है। उन रुपयों से उनके बेटे और पति शराब पी जाते हैं। उन्होंने मुझसे शिकायत की थी। हम यही चाहते हैं कि यह शराब का ठेका यहां से हट जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!