न्यूज़ डेस्क

राम मंदिर थीम पर हीरा व्यापारी ने हीरे और चांदी से एक डिजाइनर नेकलेस बनवाया , वीडियो आया सामने

न्यूज़ डेस्क :

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया है। राम मंदिर को लेकर पूरे देश में उत्साह का महौल है। इस दौरान गूजरात के सूरत में रहने वाले एक हीरा व्यापारी ने हीरे और चांदी से राम मंदिर थीम पर एक डिजाइनर नेकलेस बनवाया है।

राम मंदिर की थीम पर बने इस डिजाइनर नेकलेस में हीरों से साथ ही चांदी का इस्तेमाल भी किया गया है। राम मंदिर की थीम पर बनाया गया हीरों से जड़ित यह डिजाइन काफी सुंदर लग रहा है। नेकलेस का वीडियो सामने आया है। आइये वीडियो में देखते हैं इस नेकलेस की खासियत…

5 हजार हीरे और 2 किलो चांदी

सूरत के रहने वाले एक हीरा व्यापारी ने राम मंदिर को लेकर अपनी श्रद्धा प्रकट की है। श्रद्धा प्रकट करते हुए व्यापारी ने हीरों और चांदी से एक डिजाइन बनवाया है। राम मंदिर थीम के इस डिजाइन को बनाने के लिए 5 हजार हीरों और 2 किलो चांदी का इस्तेमाल किया गया है। हीरा व्यापारी ने बताया कि इस डिजाइन को 40 कारीगरों ने मिलकर 35 दिनों में पूरा किया है। इस नेकलेस का एक वीडियो भी सामने आया है।

भगवान राम, लक्ष्मण और सीता की मूर्तियां भी
इस नेकलेस को राम मंदिर की थीम पर बनाया गया है। नकेलेस में भगवान राम के साथ लक्ष्मण और सीता की भी मूर्ति बनवाई गई है। हीरा व्यापारी ने इन तीनों मूर्तियों के साथ ही भगवान हनुमान की मूर्ति भी लगवा दी है। इन चार मूर्तियों के साथ ही राम मंदिर थीम के नेकलेस के आसपास बारहसिंघा की आकृति भी बनाई गई है।

अयोध्या में राम मंदिर का काम बीते कई महीनों से जारी है। इस दौरान मंदिर परिसर में तेजी से काम किया जा रहा है। 22 जनवरी को एक भव्य आयोजन किया गया है। इस दिन राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। जिसे लेकर पूरे देश में उत्साह देखने को मिल रहा है। प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां भी काफी जोरों पर चल रही हैं। यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे ने स्पेशल व्यवस्थाएं की हुई हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या के लिए देशभर से ट्रेनें चलाई जाएंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!