विदिशा

ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का जायजा: कलेक्टर बोले – तीन दिवस में संपूर्ण सर्वे कार्य पूर्ण करें

विदिशा डेस्क :

    विदिशा जिले की तहसीलों में गत रात्रि हुई अति वर्षा व ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त हुई फसलों का आज प्रातः स्थानीय विधायकों व पूर्व मंत्री एवं कलेक्टर ने संयुक्त रूप से खेतों में पहुंच कर मौका मुआयना कर जायजा लिया है।

   कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने प्रभावित कृषकों से संवाद कर उन सबको आश्वस्त कराया है कि शीघ्र अति शीघ्र सर्वे कार्य पूरा कर राहत राशि के प्रकरण पंजीबद्ध किए जाएंगे। सर्वे दल गठन उपरांत उनके द्वारा सर्वे कार्य खेतों में पहुंचकर किया जा रहा है।

  कलेक्टर भार्गव ने कहा कि सर्वे दल को नुकसान की समुचित जानकारी दें ताकि प्रभावित कृषक व अन्य राहत राशि प्राप्ति से वंचित ना हो सके।

    कुरवाई विधायक हरि सिंह सप्रे एवं कलेक्टर उमाशंकर भार्गव के द्वारा सिरोंज तहसील के विभिन्न ग्रामों में ओलावृष्टि से प्रभावित हुई फसलों की क्षति का संयुक्त रूप से जायजा लिया गया है। 

   वहीं शमशाबाद विधायक श्रीमती राजश्री सिंह, पूर्व मंत्री सूर्य प्रकाश मीणा, कलेक्टर उमाशंकर भार्गव तथा सांसद प्रतिनिधि कैलाश रघुवंशी ने संयुक्त रूप से सांगुल ग्राम में ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का जायजा लिया।

   शमशाबाद क्षेत्र के ग्राम सांगुल में कृषक लालसिंह जाट बीस बीघा में सरसों, 15 बीघा में धनिया, अरविन्द सिंह की 15 बीघा में सरसों, महाराज सिंह तथा प्रहलाद सिंह के खेत में पहुंचकर ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का जायजा लिया।

   कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने ग्राम सांगुल में ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का जायजा लिया। उन्होंने आश्वस्त कराया कि शीघ्र ही सर्वे उपरांत राहत राशि प्रदाय की जाएगी।

खेतों में पहुंचकर फसलों का जायजा एवं कृषकों से संवाद

   कुरवाई विधायक हरिसिंह सप्रे एवं कलेक्टर उमाशंकर भार्गव के द्वारा सिरोंज तहसील के ग्राम देहरी, आजम खेड़ी के अलावा ग्राम बेरखेड़ी हल्का में कृषक रजत गौड़ के खेत में पहुंचकर ओलावृष्टि से प्रभावित गेहूं फसल क्षति का जायजा लिया। इसके उपरांत ग्राम बेरखेड़ी में कृषक फरीद आत्मज अब्दुल मजीद के खेत में पहुंचकर फसल क्षति का जायजा लिया। वहीं जागीर ग्राम पंचायत मुंडता बागल के अलावा ग्राम आजमनगर और बेरखेड़ी हल्का में कृषक बंटी एवं रामकृष्ण रघुवंशी के खेत में पहुंचकर धनिया फसल का जायजा लिया। ग्राम चंद्राढाना समेत अन्य ग्रामों में ओलावृष्टि से प्रभावित कृषकों के खेतों में पहुंचकर फसल क्षति का जायजा ही नहीं लिया गया बल्कि कलेक्टर भार्गव के द्वारा कृषको से संवाद कर उन्हें आश्वस्त कराया कि शीघ्र ही सर्वे कराकर राहत राशि प्रदाय की जाएगी।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!